hardik pandya and deeepak chahar
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आलराउंडर एक ऐसा खिलाड़ी होता है, जो अपने कप्तान की हर परेशानी का हल ढूंढ लेता है. एक आलराउंडर खिलाड़ी होने से टीम का संतुलन बना रहता है. ना सिर्फ बल्ले, बल्कि गेंद और क्षेत्ररक्षण से भी टीम को जीत दिलाने वाला यह खिलाड़ी कभी-कभी अंतिम उम्मीद भी बन जाता है. अपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए कई आलराउंडर खिलाड़ी खेल चुके हैं.

लेकिन, तेज गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में भारत में सिर्फ तब कपिल देव (Kapil Dev) और अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का नाम ही प्रसिद्ध है. वैसे तो इस बीच हार्दिक पंड्या अधिकतर चोटिल रहते हैं और कभी-कभी विवादों की वजह से प्रशंसको के गुस्से का शिकार भी हो जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही आलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो हार्दिक पंड्या के लिए खतरा साबित हो सकते हैं.

ये पांच खिलाड़ी ले सकते हैं Hardik Pandya की जगह

1. विजय शंकर (Vijay Shankar)

vijay hardik pandya

जब पिछली बार Hardik Pandya को चोट लगी थी. उस समय उनकी जगह टीम में विजय शंकर को ही मौका दिया गया था. जिसके बाद उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके ही टीम में अपनी जगह बनाई थी और उसके बाद विश्व कप टीम का हिस्सा बने थे. विजय शंकर ने अब तक भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट के 12 मैच में 31.85 के औसत से 223 रन बनाये हैं और 4 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

टी20 क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने अब तक 9 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 25.25 के औसत से 101 रन बनाये हैं और इसके साथ ही उन्होंने 5 विकेट भी लिए हैं. हाल में ही विजय शंकर ने चोट से वापसी करते हुए विजय हजारे ट्रॉफी खेली. जहाँ पर उन्होंने लगातार रन बना कर दिखाया है. जो पंड्या की तरह आक्रामक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. जबकि गेंदबाजी में भी अब उनमें सुधार नजर आ रहा है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse