msd 647 052415060208

आगामी सात अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां संस्करण शुरू होने जा रहा है. हर सीजन की तरह इस साल भी कई ऐसे मैच देखने को मिलेंगे जब दर्शकों की सांसे थम जायेगी. इस बार पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. आईपीएल में दोनों टीमों ने अब तक 24 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस 13 बार जीतने में सफल रही. ये दोनों टीम जब भी एक दूसरे के खिलाफ उतरती हैं तो देखना दिल्चास्प हो जाता है.

आइये नजर डालते हैं दोनों टीम के बीच हुए 5 कांटों के टक्कर मुकाबलों पर
साल 2011 में 22 अप्रैल
358751 mi rohit vs csk 700दोनों टीम आमने सामने हुई थी. जब दोनों टीम के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली थी. इस मैच में रोहित शर्मा (87) रन की शानदार पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने सीएसके को 8 रनों से हराया था. वहीं, मुंबई की तरफ से हरभजन सिंह ने 5 विकेट लिए थे. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

23 अप्रैल साल 2008

25Lasith Malinga 1सीजन के 8वें मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई 6 रनों से हराया था. चेन्नई की टीम इस मैच में निर्धारित ओवरों में 208 रन बनाए थे, जिसके जवाब में मुंबई की टीम 202 रन बना सकी. चेन्नई की तरफ से मैथ्यू हेडन ने 46 गेंदों में 81 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

10 मई 2014
chennai super kings and mumbai indiansमुंबई और चेन्नई के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने ने निर्धारित ओवरों में 157 रन बनाए थे, जिसके जवाब में चेन्नई ने छ विकेट के नुक्सान पर लक्ष्य को हासिल कर 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. चेन्नई की तरफ से रविचन्द्रन अश्विन ने 3 विकेट झटके थे. अंतिम ओवरों में सीएके को 11 रन की जरुरत थी, जबकि मुंबई की तरफ से किरोन पोलार्ड गेंदबाजी कर रहे थे. इस मैच में धोनी ने ओवर के तीसरे गेंद में छक्का जड़कर मैच जिताया था.

8 मई 2015
kieron pollard mumbai indians kkrफिर एक शानदार जंग देखने को मिली जब मुंबई ने चेन्नई को 6 विकेट से हरा दिया था. चेन्नई मने पहल्रे बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में मुंबई के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा जिस मुंबई ने हासिल कर लिया. एक वक़्त इस मैच में मुंबई को जीत के लिए अंतिम 2 ओवरों में 30 रन की दरकार थी. क्रिज पर हार्दिक पांड्या और अंबाती रायुडू मौजूद थे दोनों ने शानदार पारी खेलकर मुंबई को जीत दिलाई थी. पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

6 मई 2012
19mumbaichennaiमुंबई इंडियंस ने चेन्नई को एक दिलचस्प मुकाबले में चेन्नई को को 2 विकेट से हराया था. इस मैच में चेन्नई ने 173 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई ने 174 रन बनाकर मैच अपने नाम किया था. मुकाबले में सचिन ने 74 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं, लथिस मलिंगा ने मुंबई के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए थे.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *