fight

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाज आसिफ अली (Asif Ali) ने अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हरकत कर डाली है। क्रिकेट के मैदान पर खुलेआम लड़ाई करना पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए कोई नई बात नहीं है। चाहे अपने देश में हो या विदेश में, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों के साथ लड़ाई करते हुए कई बार देखा गया। ऐसा ही कुछ एशिया कप के सुपर-4 राउंड में भी देखने को मिला। 7 सितंबर को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में पाक टीम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज आसिफ अली (Asif Ali) विरोधी टीम के गेंदबाज से लड़ते हुए नजर आए।

Asif Ali की इस शर्मनाक हरकत की वजह से पाक टीम का झुका सिर

Asif Ali

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज आसिफ अली 18.5 ओवर में फरीद अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश करते हुए अपना विकेट गंवा बैठे। आउट होने के बाद फरीद ने ऐसा कुछ कहा जिसको सुनकर आसिफ इतना गुस्सा हो गए कि वह फरीद को बैट लेकर वापस मारने के लिए लौट आए।

उन्होंने गेंदबाज को मारने के लिए अपना बल्ला उठा लिया, लेकिन मामले को बढ़ता देख उनकी टीम के साथी हसन अली और अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी दोनो के बीच में आ गए। जैसे-तैसे अफगानी खिलाड़ियों ने दोनो को दूर हटाया। अंपायर और दोनों टीमों के क्रिकेटरों ने झगड़ा शांत कराया।

यहां देखें वीडियो –

Asif Ali की यह शर्मनाक हरकत पड़ सकती है उनको भारी

Asif Ali

क्रिकेट के मैदान पर इस तरह की शर्मनाक हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दरअसल, आईसीसी के नियम के मुताबिक एक खिलाड़ी अपनी आक्रामकता को अपने तक सीमित रख सकता है। किसी भी क्रिकेटर को क्रिकेट मैदान पर खुलेआम किसी भी दूसरे खिलाड़ी से भिड़ने की अनुमति नहीं है। किसी भी खिलाड़ी के लिए हाथ उठाना या किसी प्रतिद्वंद्वी पर चोट पहुंचाना बर्दाश्त नहीं किया जाता है। आसिफ अली की इस घटना को मैच रेफरी सुनेंगे और उसके बाद पाकिस्तान के इस बल्लेबाज को सजा दी जाएगी। सजा के तौर पर उन्हें एक मैच के लिए बैन भी किया जा सकता है। इसके अलावा जुर्माना लगाना तो तय है।