gujrat titans

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत में अभी कई महीने बाकी है. आईपीएल 2023 का आयोजन भारत में ही किया जाएगा और खिताबी जीत के लिए टीमों ने अभी के कमर कसनी शुरू कर दी है. 15 नवम्बर तक टीमें बीसीसीआई को अपने रिटेन और रिलीज़ किये गये खिलाड़ियों की जानकारी सबमिट करनी थी और इसी क्रम में मुंबई इंडियन्स के बाद अब कोलकाता नाईट राइडर्स ने भी दो खिलाड़ियों को ट्रेड विंडो के तहत अपने खेमे में शामिल किया है. आईपीएल ने आज यानि 13 नवम्बर को इसकी अधिकारिक पुष्टि की है.

रहमानुल्लाह गुरबाज और लॉकी फर्ग्यूसन हुए केकेआर में शामिल

1116343 lockiegurbaz

मुंबई इंडियन्स के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स ने रिटेंशन की समय सीमा से पहले दो खिलाड़ियों को गुजरात टाइटन्स के ट्रेड के जरिये अपनी टीम के साथ जोड़ा है. गत विजेता गुजरात टाइटन्स के दो खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज और लॉकी फर्ग्यूसन को ट्रेड विकेट के जरिये केकेआर में शामिल किये गये है. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा.

“न्यूजीलैंड के फ़ास्ट बॉलर लॉकी फर्ग्यूसन को गुजरात से कोलकाता में आगामी आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए ट्रेड किया गया है. उन्होंने गुजरात के लिए 13 मैच खेले है जिसमें 12 विकेट अपने नाम किये है.”

“कोलकाता नाईट राइडर्स ने गुजरात के साथ अफगानिस्तान विकेटकीपर बल्लेबाज़ रहमानुल्लाह गुरबाज को भी ट्रेड दिया है. गुरबाज को जेसन रॉय की जगह गुजरात में पिछले साल जोड़ा गया था.”

लॉकी फर्ग्यूसन का आईपीएल करियर

IPL 2023

गुजरात के साथ पिछले सीज़न जुड़े लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) ने पिछले साल 13 मैच खेले है. इस दौरान उन्होंने 35.58 की औसत से 12 विकेट अपने नाम किये. साथ ही वो टूर्नामेंट की सबसे तेज़ गेंद फेंकने वाले गेंदबाज़ भी रहे थे. पूरे आईपीएल करियर की बात करे तो लॉकी फर्ग्यूसन ने अभी तक 35 आईपीएल मैचों में हिस्सा लिया है जिसमे उनके नाम 36 विकेट दर्ज है. लॉकी का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था लेकिन गुजरात ने लॉकी को 10 करोड़ की बड़ी बोली लगाकर खरीदा था.

गुरबाज को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉय के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. उनके टी20 करियर की बात करे तो उन्होंने अभी तक विदेशी लीगों में 99 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 2481 रन 26 से ज्यादा की औसत से बनाये है. उनके नाम एक शतक और 16 अर्धशतक भी शामिल है.

15 नवम्बर है आखिरी दिन

IPL 2023 1

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन से पहले सभी 10 टीमों को अपने रिटेन किये गये खिलाड़ी और रिलीज़ किये गये खिलाड़ियों  की लिस्ट सबमिट करने के लिए 15 नवम्बर तक का समय दिया गया था. 23, दिसम्बर को आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जायेगा. अभी तक तक तीन ट्रेड की गयी है जिसमें लॉकी और गुरबाज के अलावा जेसन बेहरेनडोर्फ को भी ट्रेड किया गया है. उन्हें आरसीबी से मुंबई इंडियन्स में शामिल किया गया है. बता दें इसके अलावा पंजाब किंग्स ने कप्तानी में बदलाव करते हुए मयंक की जगह शिखर धवन को कप्तानी सौंपी है.

यह भी पढ़िए:

‘आईपीएल के शेर वर्ल्ड कप में ढेर’, 5 बार आईपीएल जीतने वाले कप्तान ने विश्व कप में टेक दिए घुटने

IPL 2023 के आगाज से पहले KKR ने कोचिंग स्टाफ में किया बड़ा फेरबदल, इन 2 सदस्यों की कराई टीम में धमाकेदार एंट्री