ECS T10 Cyprus Encore

मैच डिटेल्स: 

t10 germany 1

FBL vs EIH के बीच इस टूर्नामेंट का पांचवा और छठा मैच 17 अगस्त को खेला जाएगा। यह मैच Rugby Cricket Dresden eV, Dresden पर खेला जाएगा। पहला मैच 12:00 पर शुरू होगा और दूसरा मैच 2:30 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Fancode Appऔर cricketaddictor.com वैबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। FBL को अपने शुरुआती दोनों मैचों में RCD  के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर EIH को भी अपने शुरुआती दोनों मैचों में BSCR  के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा है। दोनों टीमों के खराब प्रदर्शन की मुख्य वजह खराब बल्लेबाजी रही है। दोनों टीमे 50 रन के स्कोर तक पहुंचने में भी संघर्ष करती नजर आई हैं। इस मैच में दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

 मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

हल्के बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की संभावना है। तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

FBL vs EIH

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद करती है। इस पिच का औसत स्कोर भी 80 रन के आसपास रहा है। दूसरी पारी में यह पिच थोड़ी स्लो हो जाती है जिससे स्पिन गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है और बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहता। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 77 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है, इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश EIH:

एहसानुल्लाह शरीफी, रफी खान, नईम शिनवेयर (कप्तान) (विकेटकीपर), मतिउल्लाह मोलक्कल, उस्मानी बिलाल, चंदन मंजूनाथ, अब्दुल्ला दौलतजई, रोखान अहमदजई, रवितेजा जेम्बुगमपुला, जाकर अहमदी, अबास तालिब।

संभावित एकादश FBL:

अकिला राजपक्षे, इंडिका गुनासेकरा, विन्नी मुरुहेसपिल्लई, थरंगा लोकु लियाना, चमिला बंडारा, एबी गाज़ीज़ादेह, गनिदु अरुमादुरा (कप्तान), प्रवीण नटरामिलारसु, टिरोन डी अल्विस (विकेटकीपर), नौमान स्टानिकज़ई, स्टीफन सिरिवर्धना।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

अबास तालिब; पिछले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट लिए इस मैच में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

थरंगा लोकु लियाना; ये काफी अच्छे गेंदबाज हैं इन्होंने पिछले साल इस टूर्नामेंट में 19 विकेट लिए थे एक मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 रन देकर 4 विकेट भी लिए थे। इस टूर्नामेंट में भी अभी तक 2 मैचों में 2 विकेट ले चुके हैं। इस मैच में भी एक गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

इंडिका गुनासेकरा; ये काफी विस्फोटक बल्लेबाज है ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने आते हैं पिछले साल इन्होंने सिर्फ एक मैच खेला था जिसमें उन्होंने 10 गेंदों में 27 रन बनाए थे पिछले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 32 रन बनाए इस मैच में भी बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

चमिला बंडारा; पिछले संस्करण में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का  प्रदर्शन करते हुए 225 रन बनाए थेइस टूर्नामेंट के पहले मैच में उन्होंने 26 रन बनाए और दूसरे मैच में इन्होंने 1 विकेट भी लिया इस मैच में यह बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

उस्मानी बिलाल; ये टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी है इन्होंने अभी तक 25 टी10 मैच खेले हैं जिसमें इन्होंने 335 रन बनाए हैं और 29 विकेट लिए हैं। इस मैच में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

नईम शिनवारे; ये काफी अच्छे बल्लेबाज हैं इन्होंने अभी तक अपने टी10 कैरियर में 37 मैच खेले हैं जिसमें इन्होंने 507 रन बनाए हैं इस मैच में भी ये बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है।

कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: चमिला बंडारा,गनिदु अरुमादुरा

उपकप्तान:थरंगा लोकु लियाना,अबास तालिब

ड्रीम 11 टीम 1

Screenshot 2021 08 16 10.12.26 PM

विकटकीपर:इंडिका गुनासेकरा

बल्लेबाज: चमिला बंडारा,अकिला राजपक्षे,विन्नी मुरुहेसपिल्लई

आलराउंडर:एहसानुल्लाह शरीफी, रफी खान,गनिदु अरुमादुरा ,थरंगा लोकु लियाना

गेंदबाज: अब्दुल्ला दौलतजई,अबास तालिब,नौमान स्टानिकज़ई

ड्रीम 11 टीम 2

Screenshot 2021 08 16 10.15.55 PM

विकटकीपर:इंडिका गुनासेकरा

बल्लेबाज: चमिला बंडारा,अकिला राजपक्षे,उस्मानी बिलाल

आलराउंडर:एहसानुल्लाह शरीफी, रफी खान,गनिदु अरुमादुरा ,थरंगा लोकु लियाना

गेंदबाज: अब्दुल्ला दौलतजई,अबास तालिब,नौमान स्टानिकज़ई

विशेषज्ञ सलाह: 

यह पिच  गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के अनुकूल है, इसलिए इस मैच में 1-3-4-3 के कंबीनेशन के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा। नईम शिनवारे ग्रैंड टीम में कप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। 

संभावित विजेता:

EIH के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer

One reply on “FBL vs EIH Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – T10 ESC Germany, Dresden 2021”

Comments are closed.