MI ipl
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे बड़ी और रोमांचक क्रिकेट लीग IPL में हर दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड बनता और टूटता ही रहता है। क्योंकि सभी टीमों के खिलाड़ी अपने अकेले के दम पर ही मैच को पलटने का माद्दा रखते हैं। इसीलिए तो दुनिया की अन्य लीगों से बहुत ज्यादा रन और आंकड़े इस लीग में बन चुके हैं। IPL में मुंबई इंडियंस की टीम ने सबसे ज्यादा पांच बार तो चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार खिताब जीत चुकी है।

 बता दें कि यह दोनों ही टीमें ना सिर्फ बड़ा स्कोर बना सकती हैं बल्कि बड़े स्कोर का पीछा भी सफलतापूर्वक करने में सक्षम हैं। हाल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने 70 गेंदों पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। आज हम आपको उन सभी मैचों के बारे में बताएंगे जिनमे लक्ष्य को बहुत ही जल्दी हासिल कर लिया गया।

IPL में इन पांच मौकों पर हासिल किए गए सबसे तेजी से रन

5. मुंबई इंडियंस (8.2 ओवर बनाम राजस्थान रॉयल्स, 2021)

ipl 2021

IPL 2021 के 51 वें मैच में रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस और संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स शारजाह के मैदान पर एक-दूसरे के सामने थीं। यह मैच में मुंबई के लिए करो या मरो का मुकाबला था। मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और राजस्थान को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। 

राजस्थान की ओर से इविन लुविस और यशस्वी जैसवाल ने पारी की शुरुआत की। लेकिन, दोनों ही अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके। बता दें कि एविन के अलावा और कोई भी बल्लेबाज 20 तक भी नहीं पहुंच सका। इस पारी में बुमराह ने 2, नाथन कुल्टर नाइल ने 4 और जेम्स नीशम ने 3 विकेट लिए। इसके बाद मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की। सभी बल्लेबाजों के आक्रामक बल्लेबाजी प्रदर्शन से मुंबई ने 8.2 ओवर में ही 94 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse