Kieron Pollard
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

17 अक्टूबर से T20 क्रिकेट का विश्वकप शुरू होने वाला है। जिसके लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है। वैसे बता दें कि T20 क्रिकेट में हर टीम को सिर्फ 120 गेंदें ही मिलती हैं। ऐसे में सभी को आक्रामक रूप से बल्लेबाजी करनी पड़ती है। क्योंकि सभी टीमों में धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं और अगर जल्दी से बड़ा स्कोर नहीं बनाया गया तो फिर जीत भी मुश्किल से ही मिलती है।

 वैसे तो कम गेंदों में ज्यादा रन बनाने का हुनर कई बल्लेबाजों के पास है, लेकिन बहुत कम ही ऐसे हैं जो अपने स्कोर को शतक में बदल पाते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ बल्लेबाजों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने T20 WORLD CUP में सबसे कम गेंदों में शतक लगाया है।

 इन बल्लेबाजों ने लगाए हैं तेजी से शतक

1. क्रिस गेल (48 गेंद बनाम इंग्लैंड)

Chris Gayle 3

वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को तो उनकी आक्रामकता के लिए जाना ही जाता है और T20 क्रिकेट में तो यह एक और लेवल ऊपर बढ़ जाता है। दरअसल उनके बल्ले के सामने आचे से अच्छा गेंदबाजी आक्रमण पानी भरने लगता है। उनका यह अंदाज 2016 के T20 WORLD CUP में इंग्लैंड के खिलाफ देखने को मिला।

 जब इंग्लैंड ने वेटइंडीज को 20 ओवरों में 183 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद पारी की शुरुआत करने उतरे क्रिस गेल ने 48 में ताबड़तोड़ 11 छक्कों व सिर्फ 5 चौकों की मदद से 100 रन बना दिए। इसकी मदद से कैरेबियन टीम ने 18.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर  लिया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse