2019 6image 20 37 117454285vijayshankarfinal ll
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में आज देखें तो तेज गेंदबाजी आलराउंडर की भूमिका बढ़ती जा रही है. भारतीय क्रिकेट में हालाँकि बहुत कम ही अच्छे तेज गेंदबाजी आलराउंडर सामने आयें हैं. कुछ आलराउंडर खिलाड़ी आयें लेकिन बहुत अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं रहे थे.

मौजूदा समय में हार्दिक पंड्या टीम के लिए ये अहम भूमिका निभा रहे हैं. लेकिन उनका विकल्प अभी तक भारतीय टीम तलाश कर रही है. जिसके लिए उन्होंने कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. लेकिन वो उस मौके का पूरी तरह से फायदा उठाने में नाकाम ही रहे हैं.

आज हम आपको उन 3 तेज गेंदबाजी आलराउंडर के बारें में बताने वाले हैं. जो यदि अपनी गेंदबाजी पर और थोड़ा सुधार कर ले तो भारतीय टीम के लिए नियमित तौर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. लिस्ट में एक घरेलू क्रिकेट का स्टार खिलाड़ी भी मौजूद हैं. जो तेजी से उभर रहा है.

1. विजय शंकर

vijay shankar

हार्दिक पंड्या के विकल्प के रूप में विजय शंकर को भारतीय टीम में मौका दिया गया. जब भी पंड्या चोट के कारण टीम से बाहर हुए. विश्व कप 2019 से पहले विजय शंकर को ही मौका दिया गया था. सीमित ओवर फ़ॉर्मेट में उन्हें खेलने का मौका दिया गया था.

विजय शंकर ने भारतीय टीम के लिए 12 एकदिवसीय मैच में बल्ले के साथ 31.86 के औसत से 223 रन बनाये. जबकि 9 टी20 मैच में उन्होंने 25.25 के औसत से 101 रन बनाये हैं. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 138.36 का रहा है. लेकिन गेंद के साथ उन्होंने मात्र 5 विकेट ही लिया है.

शंकर ने एकदिवसीय में तो सिर्फ 4 विकेट ही लिया है. जिसके कारण यदि विजय शंकर अपनी गेंदबाजी पर और काम करें तो उन्हें जल्द ही भारतीय टीम में बतौर तेज गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में खेलने का मौका दिया जा सकता है. उनके बल्लेबाजी में प्रतिभा साफ़ नजर आती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse