pakistan cricket team returns after england tour 1599126615 3985

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जल्द न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है, जहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टेस्ट और टी-20 फॉर्मेट का प्रतिनिधित्व करना है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम आगामी दौरे पर जीत की प्रवल दावेदार नजर आ रही है, लेकिन इसी बीच टीम के लिए एक बुरी खबर आई, जिससे की टीम की चुनौतियाँ काफी बढ़ जाएंगी। दरअसल टीम के एक स्टार क्रिकेटर में कोविड के लक्षण दिखे है।

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर को हुआ कोरोना

dijhnqcvqainljv 3132786 835x547 m

आगामी दौरे से पहले पाकिस्तान टीम के लिमिटेड ओवर्स के स्पेशलिस्ट ओपनर फखर जमां में कोविड-19 के लक्षण दिखें है। जिसके बाद फखर जमां को आगामी न्यूजीलैंड दौरे से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान टीम के न्यूजीलैंड के लिए टीम के रवाना होने से पहले जब फखर जमां का कोरोना टेस्ट हुआ तो उनमें कोविड के लक्षण दिखे। इसके बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार देर रात इसकी पुष्टि की।

पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज फखर को फिलहाल बुखार है और सोमवार तक जब टीम दौरे के लिए रवाना होगी तब तक उनका ठीक हो पाना मुश्किल है। पाकिस्तान बोर्ड ने कहा कि फखर को आगामी दौरे से हटाने का फैसला बाकी टीम के सदस्यों के स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में रखते हुए किया गया।

पीसीबी ने दिया बयान

997476544 594x594 1

पीसीबी के एक अधिकारी ने फखर जमां के संक्रमित होने के बाद कहा की-

”जैसे ही उनकी हालत का पता चला तो हमने फखर को लाहौर के टीम होटल में अलग कर दिया और पीसीबी का मेडिकल पैनल अब उनकी निगरानी कर रहा है, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि टीम प्रबंधन ने फखर के लिए रिप्लेसमेंट नहीं मांगा था”

पहले फखर की रिपोर्ट आई नेगेटिव

5d34456176764

पाकिस्तान बोर्ड के अधिकारी डॉक्टर सोहेल सलीम ने कहा-

“शनिवार को फखर की कोविड-19 टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट आई थी, लेकिन अब उन्हें बुखार हो गया, जैसे ही उनकी हालत की सूचना मिली, उन्हें टीम के बाकी लोगों से अलग कर दिया गया, हम लगातार उसकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं और उनके जल्दी स्वस्थ होने की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि वह टीम के साथ यात्रा करने के लिए ठीक नहीं हैं, इस वजह से उन्हें टीम से अलग कर दिया है”