Fakhar Zaman-Virat Kohli
Courtesy: Google image

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ फखर ज़मान (Fakhar Zaman) पाकिस्तान सुपर लीग में जमकर अपना कहर बरसा रहे हैं. उनका बल्ला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा. फखर पीएसएल में लाहौर कलंदर्स का प्रतिनिधित्व करते हुए दिखाई देते हैं. मौजूदा पाकिस्तान सुपर लीग में फखत ज़मान ने अलनी खिली गई 7 पारियों में से 5 बार अर्धशतक जड़ा है. दर्शक उनकी बल्लेबाज़ी के दीवाने बनते जा रहे हैं. ऐसे में अभी हाल ही में पीएसल में फखर (Fakhar Zaman) ने क्वेटा  के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी की और अर्धशतक ठोक कर फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन भी किया.

Fakhar Zaman ने किया फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन

आपको बता दें कि पीएसएल में 13 फरवरी को लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच खेले गए मुकाबले में फखर ज़मान (Fakhar Zaman) ने लाहौर की ओर से बल्लेबाज़ी करते हुए 42 गेंदों पर 53 रन बनाए. ग़ौरतलब है कि अपना अर्धशतक पूरा होते ही फखर फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन करते हुए नज़र आए, जोकि विराट विराट से काफी मेल खाता था. दरअसल वर्ष 2014 में रन मशीन विराट कोहली ने एक वनडे मैच में शानदार हाफ सेंचुरी ठोक कर फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन किया था, जोकि उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस के लिए था.

लेकिन फखर ज़मान (Fakhar Zaman) का ये फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन उनकी बेटर हाफ (पत्नी) के लिए नहीं था, बल्कि उनके छोटे बेटे के लिए था. लाहौर कलंदर्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें फखर ने खुलासा किया है कि अर्धशतक जड़ने के बाद उनका वो सेलिब्रेशन उनके बेटे के लिए था. उनका कहना है कि उनके बेटे ने उनको फिफ्टी लगाने के बाद ऐसा करने को कहा था.

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

shaheen afridi

पाकिस्तान के गद्दाफी स्टेडियम में 13 फरवरी को पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स और लाहौर कलंदर्स के बीच मुकाबला खेला गया. जिसमें लाहौर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. हो कि काफी असरदार भी साबित हुआ. क्वेटा ग्लेडिएटर्स को लाहौर 150 रन के अंदर-अंदर सीमित रखने में कामियाब रही. पहली पारी में क्वेटा 141 रन ही बनाने में सफल रही.

जिसके जवाब में लाहौर कलंदर्स ने फखर ज़मान और कामरान गुलाम की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 8 विकेट से आसानी से मुकाबला जीत लिया. फखर (Fakhar Zaman) ने 53 रन बनाए जबकि कामरान 55 रन बनाकर नाबाद रहे. फखर इस समय बहुत ही सोलिड फॉर्म में चल रहे हैं. वे पीएसएल में हर किसी गेंदबाज़ की जमकर कुटाई करते हुए नज़र आ रहे हैं. फखर ने खेले गए 7 में से 5 मैचों में हाफसेंचुरी लगाकर, टूर्नामेंट के इस वक्त सबसे ज़्यादा रन 469 बनाने वाले खिलाड़ी हैं, वहीं दूसरे नंबर पर लिस्ट में नाम शुमार है शान मसूद का, जिन्होंने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए अब तक पीएसएल 2022 में 351 रन बनाए हैं.