Faf du Plessis wanted to get out intentionally against SRH in 54 IPL 2022 Match
Faf du Plessis wanted to get out intentionally against SRH in 54 IPL 2022 Match

फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) की कप्तानी में 8 मई को एसआरएच के खिलाफ उतरी आरसीबी ने अपनी पिछली हार का सूत समेत बदला लिया और 67 रनों के बड़े अंतर से हराया. इस मुकाबले में पहले टारगेट सेट करने उतरी आरसीबी ने एसआरएच के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा था.

जिसके जवाब में उतरी हैदराबाद की पूरी टीम ने 125 रन पर ही आरसीबी के गेंदबाजों के सामने खुद को सरेंडर कर दिया था. बैंगलोर की जीत में सबसे बड़ा योगदान कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) का रहा. उन्होंने जीत के बाद एक बड़ा खुलासा भी किया और बताया कि क्योंकि वो अश्विन की तरह रिटायर आउट होने के बारे में सोच रहे थे.

हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद फाफ ने किया चौंकाने वाला खुलासा

 Faf Du Plessis Latest statement

दरअसल एसआरएच के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहला विकेट 0 पर ही गंवा दिया था. लेकिन, इसके बाद टीम के कप्तान ने हुंकार भरी और 50 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 73 रन की नाबाद पारी खेली. इस मैच के बाद फाफ डु प्लेसिस ने बताया कि वह अंत में खुद को आउट करने की कोशिश कर रहे थे साथ ही उन्होंने अश्विन की तरह रिटायर आउट होने का भी सोचा था.

आरसीबी और एसआरएच के बीच यह मुकाबला रविवार को दोपहर में खेला गया था. मुंबई की गर्मी में फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) इतनी लंबी इनिंग खेलते हुए पूरी तरह से थक गए थे. इसलिए वो मैदान पर आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक को लाना चाहते थे. जी हां इस बारे में आपको सुनकर अचंभा हो सकता है. लेकिन खुद आरसीबी के कप्तान ने इस बारे में खुलासा किया है.

रिटायर आउट होकर वापस लौटना चाहते थे फाफ

 Faf Du Plessis want out against SRH

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन पर बात करते हुए आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने कहा,

“सच कहूं तो मैं आउट होने के लिए पूरा प्रयास कर रहा था. क्योंकि मैं बहुत थक गया था. मैं आउट होकर डीके (दिनेश कार्तिक) को मैदान पर लाना चाहता था.

मने रिटायर आउट होने की भी सोची मगर तभी हमने एक विकेट खो दिया और डीके मैदान पर आ गए. कार्तिक वाकई में जबरदस्त फॉर्म में है. अगर वह ऐसे ही छक्के लगाते रहे तो हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी का मौका देना चाहेंगे.”

भारतीय युवा प्रदर्शन के भी कायल हुए आरसीबी के कप्तान

 Faf Du Plessis

आपको बता दें कि हैदराबाद के खिलाफ खेले गए आईपीएल के 54वें मैच के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने टीम के बल्लेबाज रजत पाटीदार और वानिन्दु हसरंगा की तारीफ में कसीदे पढ़े थे. साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे उनकी टीम की जीत में युवा भारतीय क्रिकेटर शानदार भूमिका निभा रहे हैं.