faf ipl 2021 channai

आईपीएल 2021 का शुभारम्भ आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ हो जाएगा। ये दोनों ही टीमें टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमें हैं। दोनों के खिलाड़ियों का कोई भी जोड़ नहीं है। हालांकि फिर भी चेन्नई सुपर किंग्स के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के चयन पर बादल छाए हुए हैं। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज भारत में पहले चरण के दौरान जबरदस्त फॉर्म में था और फ्रैंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वाला और कुल तीसरा सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

Faf du Plessis सीपीएल में हुए चोटिल

faf du plessis cpl IPL

हाल ही में समाप्त हुई कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2021 के दौरान सेमीफाइनल मैच से पहले Faf du Plessis को कमर में चोट लग गई। जिस कारण वो अपनी टीम सेंट लूसिया किंग्स के लिए तीन महत्वपूर्ण मैच नहीं खेल सके। इनमें दो नॉकआउट मैच शामिल रहे। इसके बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा है कि उनकी फिटनेस पर अंतिम फैसला 19 सितंबर को होने वाले मैच से ठीक पहले लिया जाएगा।

दूसरे चरण की शुरुआत दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से होगी। सीएसके के सीईओ ने यह भी कहा है कि कि दक्षिण अफ्रीकी के बल्लेबाज ने यूएई में आने पर अपना अनिवार्य क्वारंतीन पूरा कर लिया है और अभ्यास सत्र के लिए टीम में भी शामिल हो गए हैं।

 रॉबिन उथप्पा ले सकते हैं फाफ डु प्लेसिस की जगह

Robin Uthappa

चोट से थोड़ा उबरने के बाद फाफ टीम में शामिल हो गए हैं और अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है। उनकी फिटनेस पर अंतिम फैसला कल के मैच से पहले लिया जाएगा। डु प्लेसिस के प्रशिक्षण में शामिल होने के बावजूद, सीएसके उन्हें शुरुआती मैच में खेलने की अनुमति देने में संकोच कर रहा है। वह फाफ को बाकी सीजन के लिए खतरे में नहीं डाल सकते हैं।

Faf du Plessis की कमर की चोट कभी भी थोड़ी मुश्किल हो सकती है, क्योंकि इसे ठीक होने में एक सप्ताह लग सकता है या इसमें तीन या चार सप्ताह भी लग सकते हैं। सीएसके के लिए एक और अच्छी खबर है कि टीम में रॉबिन उथप्पा मौजूद हैं। ऐसे में वो फाफ की जगह सबसे उपयुक्त खिलाड़ी साबित होंगे।