फाफ डू प्लेसिस

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du plessis) IPL में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आते हैं। IPL 2021 के स्थगित होने से पहले अनुभवी खिलाड़ी पूरे फॉर्म में था और उन्होंने 4 अर्धशतकों की मदद से टूर्नामेंट के स्थगित होने से पहले 320 रन बनाए थे। अब वह पाकिस्तान सुपर लीग में क्वैटा ग्लैडिएटर्स में सरफराज अहमद की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे। इस बीच अफ्रीकी खिलाड़ी ने सरफराज की कप्तानी की तुलना विराट की कप्तानी से की है।

विराट, धोनी, सरफराज की कप्तानी पर दी प्रतिक्रिया

Faf du plessis

फरवरी में शुरु हुए PSL-6 सीजन को कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिया गया था। लेकिन अब 9 जून से सीजन को अबु धाबी में दोबारा आयोजित किया जा रहा है। हालांकि इससे पहले फाफ डु प्लेसिस ने एक इंटरव्यू में सरफराज अहमद, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तुलना की है। डु प्लेसिस ने कहा,

“काफी अलग। एमएस धोनी काफी शांत रहते हैं और मैदान में ज्यादा बात नहीं करते हैं। सरफराज अहमद इसके बिल्कुल उलट हैं, विराट कोहली की ही तरह। वो भी प्लेयर्स से और गेंदबाजों से बात करते रहते हैं। अपनी कप्तानी को लेकर उनके अंदर काफी जज्बा होता है और उसे वो दिखाते भी हैं। वो पाकिस्तान टीम के भी कप्तान रहे हैं और प्लेयर्स से उनका बेस्ट निकलवाया है।”

अलग-अलग कप्तानों के साथ खेलने में आता है मजा

faf du plessis-IPL

Faf du plessis पाकिस्तान सुपर लीग में सरफराज अहमद की कप्तानी में खेलते हैं। वहीं आईपीएल में वह धोनी और अपने देश के लिए वह क्विंटन डी कॉक की कप्तानी में खेलते हैं। अब अलग-अलग कप्तानों के अंतर्गत खेलने पर प्रतिक्रिया देते हुए फाफ ने कहा,

“सरफराज स्पष्ट रूप से पाकिस्तान के कप्तान रहे हैं। मुझे हमेशा ही अलग-अलग कप्तानों के नेतृत्व में खेलने में मजा आता है। मैं देखना चाहता हूं कि वो किस तरह की कप्तानी करते हैं। मैं खुद लीडरशिप को लेकर काफी उत्साहित रहता हूं। इसलिए ये देखना काफी अच्छी बात है कि वह कैसे टीम की अगुवाई करते हैं। जरूरत पड़ने पर मैं भी उन्हें इनपुट दूंगा।”