faf du plessis-IPL

IPL 2022: मेगा ऑक्शन से पहले, केवल 4 खिलाड़ियों को रिटेन की आईपीएल कमिटी की नियमों के कारण इस साल की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अपने स्टार खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) को रिटेन नहीं कर पायी. हालाँकि मेगा ऑक्शन में उतरते ही सीएसके अपने इस चैंपियन खिलाड़ी को रिटेन करने की पूरी कोशिश करेगी. इसको लेकर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सीईओ काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) ने ऑक्शन के दौरान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) को खरीदे जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 4 खिलाड़ियों को किया रिटेन

Faf du Plessis

आईपीएल के 15 वे सीजन में 2 नयी टीमों के जुड़ने से इस लीग का रोमांच और ज्यादा बढ़ने वाला है. इस सीजन के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन भी होना है. आईपीएल कमिटी के नियमों के अनुसार सभी 8 टीमों के पास अपने 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मंजूरी दी गयी थी. जिसका आखिरी समय 30 नवम्बर को दिया गया था. तो वही दोनों नयी टीमों के पास ऑक्शन में उतरने से पहले 3-3 खिलाडियों के चुनने की आजादी है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के नए सीजन की नीलामी से पहले कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के अलावा टीम में रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja), ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gayakwad) और मोइन अली (Moeen Ali)को रिटेन किया गया है.

सुरेश रैना (Suresh Raina), फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) जैसे नाम रिलीज किये गए हैं। देखना होगा कि अब उन्हें अब चेन्नई की टीम नीलामी से वापस लेकर आ पाती है या नहीं.

हम चाहते हैं कि फाफ डू प्लेसी वापस टीम में आएं: काशी विश्वनाथ

Faf du Plessis

जनवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अपने स्टार खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) को वापस टीम में शामिल करने की तैयारी में है. दायें हाथ का यह बल्लेबाज आईपीएल 2021 में दुसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. प्लेसिस (Faf du Plessis) को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सीईओ काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा,

हम चाहते हैं कि फाफ डू प्लेसी वापस टीम में आएं. वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हमारे लिए रहे हैं और दो सीजन हमको फाइनल तक लेकर गए. इसलिए अब हमारा फर्ज बनता है कि उनको टीम में लाने की कोशिश की जाए. हालांकि ये हमारे हाथ में नहीं है. हम उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं.

इस मेगा लीग की सबसे सफल टीमों में से एक है चेन्नई सुपर किंग्स

CSK vs KKR- MS Dhoni Cricketers are congratulating

चेन्नई सुपर किंग्स इस लीग की दूसरी सबसे सफल टीमों में से एक है. चेन्नई ने अभी तक में कुल 4 बार आईपीएल की ट्राफी पर अपना कब्ज़ा किया है. उनसे ज्यादा केवल मुंबई इंडियंस ने 5 बार ट्राफी पर कब्ज़ा किया है. एम एस धोनी एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. वहीं जडेजा भी येलो जर्सी में दिखेंगे.