Faf Du Plessis Latest Statement After Man Of The Match Today
Faf Du Plessis Latest Statement After Man Of The Match Today

आईपीएल 2022 के 31वें मुकाबला में फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) के नेतृत्व में आरसीबी ने 18 रन से शानदार जीत दर्ज की है. इस जीत के बाद कप्तान को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया है. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के जीत के हीरो वाकई कप्तान फाफ ही रहे. उन्होंने 96 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 182 रन सम्मानजनक लक्ष्य तक पहुंचाया था.

जिसके बजवाब में उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स 20 ओवर में सिर्फ  168 रन ही बना सकी और आरसीबी 18 रन से शानदार जीत दर्ज करने में कामयाब रही. इस रोमांचक जीत के बाद फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने क्या कुछ कहा है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

18 रन से आरसबी ने हासिल की 5वीं जीत

Royal Challengers Bangalore won by 18 runs

दरअसल आज का मैच बेहद रोमांचक होने वाला है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरूआत भले ही अच्छी नहीं रही. अनुज रावत अच्छी शुरूआत देने में नाकाम रहे और 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. विराट कोहली बिना खाता खोले ही गोल्डन डक हुए. प्रभुदेसाई 10 रन बनाकर वहीं पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल 23 रन बनाकर चलते बने.

शाहबाज ने 26 रन का योगदान दिया. लेकिन, फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने एक छोर से मोर्चा संभाले रखा और 96 रन की आतिशी पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 182 रन तक पहुंचा. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स शुरू से ही दबाव में दिखी और निरंतर अंतराल पर विकेट खोती रही. इस दबाव को बैंगलोर ने बनाए रखा और आखिर में अपने लक्ष्य को डिफेंड करने में कामयाब रही.

जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों की Faf Du Plessis की तारीफ

 Faf Du Plessis Man Of the Match Today

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 18 रन से मिली 5वीं जीत के बाद मैन ऑफ द मैच बने कप्तान मैच प्रजेंटेशन पर बातचीत करते हुए फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने कहा,

“हां, पारी के अंत में मुझे थोड़ी सी थकावट लग रही थी. एक तरफ बाउंड्री बड़ी है और गेंद भी रुक कर आ रही थी. तो बाउंड्री लगाने के लिए बहुत ताकत लगाना पड़ा था. टीमें पहले कुछ ओवरों में विकेट खोती हैं. लेकिन, ऐसा होता है, आज हमारे साथ भी हुआ.

हालांकि हमने उससे बाहर निकालने का रास्ता भी निकाला. कौन टीम कहां पर है, यह हमारे नियंत्रण में नहीं है. हम कहां पर हैं, उस पर हमारा ध्यान है. डीके, शाहबाज़ शानदार फ़ॉर्म में हैं. हर्षल एक बेहतरीन गेंदबाज हैं. अगर एक-दो दिन उनका खराब भी जाता है तो कोई बात नहीं है.”