faf du plessis match presentation today after 60 IPL 2022 Match
faf du plessis match presentation today after 60 IPL 2022 Match

आईपीएल 2022 का 60वें मैच में फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) की कप्तानी में उतरी आरसीबी को पंजाब किंग्स के खिलाफ 54 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी है. इस शिकस्त के बाद कप्तान टीम के प्रदर्शन से काफी निराश भी दिखाई दिए और उन्होंने लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को भी अहम सलाह दी है. पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं.

जॉनी ने हमारे गेंदबाजों को दबाव में डाल दिया था- कप्तान

 faf du plessis interview after 60 IPL 2022 Match

दरअसल, पंजाब किंग्स से मिली हार के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पॉइंट्स टेबल में किसी भी तरह का नुकसान झेलना नहीं पड़ा है. शुक्रवार को शिकस्त के बाद भी आरसीबी चौथे पायदान पर बरकरार है. हालांकि बाकी बचे 2 मैच में से अगर एक भी मुकाबला बैंगलोर हारती है तो प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी. वहीं 13 मई को 54 रन के बड़े अंतराल से मैच गंवाने के बाद फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने कहा,

“जॉनी ने हमारे गेंदबाज़ों को दबाव में डाल दिया था. लेकिन, हमने वापसी की. इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था. जब आप बड़े स्कोर का पीछा करते हैं तो आपको जल्दी विकेट नहीं गंवाने होते हैं और वहां हमसे गलती हुई.”

फाफ ने विराट कोहली को दिया बड़ा सुझाव

Faf du plessis on virat Kohli

मैच प्रजेंटेशन पर आगे बातचीत करते हुए खराब दौर से जूझ रहे विराट कोहली को भी फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने कुछ सुझाव दिए और कहा,

“जब आप थोड़े दबाव में होते हैं तो खेल आप पर और दबाव डाल देता है. आपके हाथ में सिर्फ इतना है कि आप मेहनत करना जारी रखें सकारात्मक बने रहें. आज उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट्स भी खेले, वह अच्छी लय में दिख रहे थे. वह चीजों को बखूबी नियंत्रित भी कर रहे हैं. अब हमें अपने अगले मुकाबले की तैयारी करनी है जो कि हमारे लिए हर हाल में जीतना जरूरी है.”