FAF du plessis

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ना केवल अपनी तूफानी बल्लेबाजी बल्कि शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं। रविवार को केकेआर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में Faf Du Plessis ने एक बाउंड्री पर बेहतरीन कैच लिया, जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है। कैच के बाद देखा गया कि फाफ के घुसने से खून बह रहा था। CSK ने अपने सोशल मीडिया पर फाफ की तस्वीर शेयर करते हुए उनके लिए खास मैसेज शेयर किया।

Faf Du Plessis के लिए CSK ने शेयर किया पोस्ट

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ एक बार फिर साबित कर दिया कि सिच्युएशन चाहें, जो भी हो वह हर हाल में टीम के लिए योगदान देंगे। असल में जब फाफ ने इयोन मोर्गन का बेहतरीन कैच लिया, उसके बाद देखा गया कि उनके घुटने से खून बह रहा था। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वह मुश्किल कैच लिया।

दरअसल, केकेआर की पारी के तीसरे ओवर में वेंकटेश अय्यर ने दीपक चाहर की गेंद पर शॉट खेलने की कोशिश की। गेंद बल्ले से लगकर मिड ऑन की ओर चली गई। Faf Du Plessis ने डाइव लगाकर कैच लेने का प्रयास किया, लेकिन वह गेंद से दूर रह गए। लेकिन इस दाैरान उनका घुटना चोटिल हो गया और खून बहने लगाया। बताते चलें, 2019 के फाइनल मुकाबले में CSK के स्टार खिलाड़ी रह चुके शेन वॉट्सन ने खून से लतपथ घुटने के साथ फाइनल में बल्लेबाजी की थी।

कैच से जीत लिया सबका दिल

Faf Du Plessis ने 10वें ओवर की पहली गेंद पर मिड ऑन पर केकेआर के कप्तान ऑयन माॅर्गन का शानदार कैच पकड़ा. मॉर्गन सिर्फ 8 रन बना सके। डु प्लेसिस के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उन्होंने जिस तरह सूझ-बूझ के साथ ये कैच लपका, उसकी सराहना हो रही है।

फैंस का तो कहना है कि आईपीएल में बेस्ट बाउंड्री फील्डर हैं फाफ। ये बात सही है कि ये पहली बार नहीं है जब फाफ ने बाउंड्री पर अद्भुत कैच लिया है, बल्कि वह पहले भी अपने लाजवाब कैचों से सभी को हैरान कर चुके हैं। बताते चलें, इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता को 2 विकेट से हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली है।