2019 6image 09 40 234989170kuldep ll

ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखकर टीमें कुछ बदलाव कर रही है. भारतीय टीम ने भी एक बड़ा बदलाव किया है. भारतीय टीम ने टी20 टीम से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को बाहर करके उनकी जगह ऑलराउंडर खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है. जिससे कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट सहमत नहीं नजर आ रहे हैं.

आकाश चोपड़ा का मानना ये फैसला है गलत 

2019 7image 16 45 179474815akashchopra ll

पहले टी20 मैच के लिए जब विराट कोहली प्रेस कांफ्रेस के लिए आये तो उन्होंने कहा की ऑलराउंडर खिलाड़ी खिलाने के कारण कुलदीप और चहल टीम से बाहर हैं. जिसपर अपनी राय देते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि

” सोच ये है की यदि ज्यादा नंबर तक टीम के पास बल्लेबाजी रहेगी तो हम अलग अंदाज में बल्लेबाजी कर पाएंगे. आप लंबे नंबर तक टीम में बल्लेबाज रख कर पहले ही गति से बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं. जैसा की इंग्लैंड ने किया उन्होंने अपने खेलने का तरीका ही बदल दिया.” 

उन्होंने आगे कहा कि

“बल्लेबाजी में गहराई के कारण उन्होंने बड़े स्कोर बनाने शुरू कर दिए हैं. इस टीम के साथ खेलने पर आपको टी20 खेलने का तरीका बदलना होगा. ऐसी बल्लेबाजी लेकर चलने के बाद आपको लगभग हर मैच में 220 रन बनाने होंगे.” 

सुनील जोशी ने भी दी अपनी राय 

chahal and kuldeep

बाएं हाथ के स्पिनर सुनील जोशी ने भारतीय टीम के इस फैसले पर कहा कि

” मुझे लगता है की कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. जब वो भारतीय टीम के लिए नहीं खेल रहे हो. फिर चाहे वो फिंगर स्पिनर हो या कलाई के स्पिनर उन्हें अब अपने खेल में कुछ नया लाना होगा.”

उन्होंने आगे कहा कि

” यदि वो एक ही फॉर्मेट में खेलेंगे तो उनकी लय ख़राब हो जाएगी. ऑस्ट्रेलिया में पिच बड़ी होगी तो वहां पर ये स्पिनर टीम के बहुत काम आयेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में बरक़रार रखना होगा.”  

अब टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी को मिल रहा मौका 

दक्षिण अफ्रीका

टी20 विश्व कप को देखते हुए अब टीम में ज्यादा से ज्यादा ऑलराउंडर खिलाड़ियों को टीम में जगह दे रहे हैं. जिनमें क्रुनाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर भी शामिल हैं. इसके अलावा दीपक चाहर और राहुल चाहर भी आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजी कर सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *