Evin Lewis-RR

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के आईपीएल 2021 का 32वां मुकाबला धमाकेदार अंदाज में शुरू हो चुका है. इविन लुईस (Evin Lewis) और यशस्वी जायसवाल टीम को पावरप्ले में बेतरीन शुरूआत दिलाने में कामयाब रहे हैं. कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए कप्तान संजू सैमसन को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. कहीं ना कहीं शुरूआत में पंजाब के कप्तान का ये फैसला उन पर भारी दिखाई दिया.

सीपीएल के बाद आईपीएल में चला इस विडींज खिलाड़ी का बल्ला

Evin Lewis

टीम को पहला झटका पावरप्ले में ही लगा. लेकिन, उससे पहले सलामी बल्लेबाजों ने राजस्थान को तोबड़तोड़ शुरूआत दिला चुके थे. सीपीएल में शानदार प्रदर्शन से पूरे टूर्नामेंट में छाए रहे इविन लुईस (Evin Lewis) का बल्ला यूएई लेग में भी जमकर गरजा. उन्हें आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बटलर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने इस मौका का फायदा उठाया और कई लंबे शॉट्स लगाए.

खासकर मोहम्मद शमी की गेंद पर उन्होंने मौके को भुनाया और लंबे शॉट खेलने से नहीं चूके. 54 रन पर पहला झटका राजस्थान को इसी सलामी बल्लेबाज के तौर पर लगा. जो लगातार अपने बेहतरीन शॉट से स्टेडियम में बैठे फैंस और मैनेजमेंट को भी प्रभावित कर रहे थे. पंजाब की ओर से अर्शदीप ने टीम को उस वक्त सफलता दिलाई जब वाकई पंजाब को विकेट की खास दरकार थी और विरोधी टीम को रन बनाने से रोकना था.

21 गेंद पर लगाए 7 चौके और 1 छक्का, लेकिन अर्शदीप की गेंद पर नहीं बचा सके विकेट

photo 2021 09 21 20 14 10

21 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 1 छक्के की मदद से इविन लुईस (Evin Lewis) ने 36 रन की बेहतरीन पारी खेली. हालांकि वो अर्धशतक से सिर्फ कुछ रन दूर थे. लेकिन, उससे पहले अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की गेंद को समझ नहीं सके और एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में सामने खड़े फिल्डर मयंक अग्रवाल को कैच थमा बैठे. पंजाब के लिए ये बेहद अहम भी था. क्योकि एक तरफ यशस्वी और दूसरी तरफ वेस्टइंडीज का ये बल्लेबाज लगातार चौके-छक्के से पंजा के लिए मुसीबत खड़ी कर रहा था.

 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि, कैसे 6ठे ओवर में ईविन लुईस (Evin Lewis) का विकेट गिरा. हालांकि तब तक टीम 6.3 ओवर में 54 रन बना चुकी थी. फिलहाल पहले चरण में खराब प्रदर्शन करने के बाद यूएई लेग में शानदार अंदाज में राजस्थान रॉयल्स ने बेहतरीन शुरूआत की है. खास बात तो ये है कि, बटलर की कमी अभी तक फैंस को नहीं खली है.