चेन्नई सुपर किंग्स के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने फ्रैंचाइज़ी के साथ बीताये हर एक पल को याद किया. ताहिर आईपीएल 2018 में चेन्नई से जुड़ गए थे और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में फ्रैंचाइज़ी के साथ एक बेहतरीन बॉन्ड साझा किया है. 41 वर्षीय लेग स्पिनर ने चेन्नई की ओर से बेहद ही उम्दा प्रदर्शन किया है. बीते आईपीएल सत्र में वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे. ताहिर ने 17 मैचों में 16.58 की औसत से 26 विकेट लिए थे.

एक करोड़ में जुड़े थे चेन्नई के साथ

इमरान ताहिर, चेन्नई सुपर किंग्स
image credit : india today

इमरान ताहिर भले ही 41 साल के हो गये हो लेकिन उनके खेल को देखकर आज भी यह नहीं कहा जा सकता कि उम्र उनके खेल पर कहीं से भी हावी हो रही है. आज भी विकेट लेने के बाद ताहिर का जोश और उत्साह देखने लायक होता है. आप सभी को बता दे, कि ताहिर को आईपीएल 2018 के ऑक्शन के दौरान सीएसके ने उनके बेस प्राइज 1 करोड़ में खरीदा था.

सीएसके की ऑफिसियल वेबसाइट पर इमरान ताहिर ने अपने द्वारा दिए गये एक बयान में कहा,

“सीएसके के लिए खेले गए हर खेल ने मुझे एक बहुत ही खास एहसास दिया. हम एक टीम के रूप में खेलते हैं. हम सिर्फ उतना ही मेहनत करने की कोशिश करते हैं जितना हम कर सकते हैं और सीएसके के लिए अधिक से अधिक गेम जीत सकते हैं, एक दूसरे की सफलता का आनंद लें और यही चेन्नई को एक विशेष टीम बनाता है.”

41 वर्ष की उम्र में भी चुस्त है ताहिर

इमरान ताहिर, चेन्नई सुपर किंग्स
image credit: ipl

पाकिस्तानी मूल के इमरान ताहिर को स्पिन गेंदबाजी में विविधताओं के लिए जाना जाता है. लेग स्पिनर के पास सबसे घातक हथियार के रूप में ‘गुगली’ गेंद है. 41 साल की उम्र होने के बाद भी इमरान मैदान पर अपना 100% देने को उत्सुक रहते है. ताहिर ने पिछले आईपीएल संस्करण के फ़ाइनल में दो विकेट भी लिए थे लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ गए क्योंकि मुंबई इंडियंस ने वह मुकाबला एक रन से जीतकर अपने नाम किया था.

इस बीच, इमरान ताहिर ने आईपीएल 2018 में केवल छह मैच खेले जिसमें वह 6 विकेट लेने में सफल रहे. आप सभी को याद दिलाते चले कि इसी साल चेन्नई ने आईपीएल में दो सालों के कड़े प्रतिबंद के बाद तीसरी बार टूर्नामेंट जीता था.

जब भावुक हुए इमरान

इमरान ताहिर, चेन्नई सुपर किंग्स
image credit : sportz 240

ताहिर ने कहा कि यह उनके लिए एक विशेष क्षण था जब उन्होंने 2018 में फ्रेंचाइजी के लिए अपनी शुरुआत की.

“जिस दिन मैंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू किया, वह मेरे जीवन के विशेष क्षणों में से एक था. मुझे कभी नहीं पता था कि मैं विशेष लोगों के आसपास होने जा रहा हूं और एक विशेष टीम का हिस्सा बनूंगा.’’

इमरान ताहिर ने अब तक 55 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 20.39 की औसत से 79 विकेट झटके हैं और इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट 7.88 का रहा.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...