Eoin Morgan- PBKS

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरी लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। मैच में जीत की नींव KKR ने बल्लेबाजी करते हुए ही रख दी थी, जब उन्होंने 172 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 85 रनों पर ही ढ़ेर हो गई और कोलकाता ने एक बड़ी जीत हासिल की। अब जीत के बाद कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने शुभमन गिल वेंकटेश अय्यर की जमकर तारीफ की।

Eoin Morgan ने की गिल और अय्यर की तारीफ

Eoin Morgan

संजू सैमसन ने मैच में टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मगर केकेआर के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़कर टीम के लिए जीत का मंच तैयार किया। वेंकटेश अय्यर 38 (35) पर और शुभमन गिल 56 (44) पर आउट हुए। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने दूसरे चरण में कोलकाता के लिए शानदार बल्लेबाजी की है। मैच खत्म होने के बाद कप्तान Eoin Morgan ने दोनों सलामी बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा,

“टॉस हारना और टारगेट सेट करना एक बड़ी चुनौती थी। वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल दूसरे हाफ में हमारे लिए चमकदार हमारे लिए बेहतरीन रहे हैं। मुझे लगा कि हम मौकों का लाभ उठाने में बहुत अच्छे हैं। यदि आप यहां शुरुआत में ही हिट करना चाहेंगे, तो आप आउट हो जाएंगे। मुझे लगा कि हमारे बल्लेबाजों ने अटैक करने के लिए बहुत अच्छी तरह से समय दिया।”

आंद्रे रसेल की इंजरी पर अपडेट

Eoin Morgan

कोलकाता नाइट राइडर्स ने चोटिल आंद्रे रसेल की जगह शाकिब अल हसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। शाकिब ने अच्छा प्रदर्शन किया। जिसे देख कप्तान Eoin Morgan ने कहा कि शाकिब के प्रदर्शन से टीम को रसेल की कमी नहीं खल रही। केकेआर के कप्तान ने रसेल की इंजरी पर बात करते हुए कहा,

“शाकिब के आने और प्रदर्शन करने से आंद्रे रसेल की कमी थोड़ी कम खली, क्योंकि रसेल एक वास्तविक बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। हमें पता था कि वह जल्दी ठीक हो जाते हैं, इसलिए हम दिन-ब-दिन उनपर नजर बनाए हुए हैं। हमने वो सब किया है, जो हमें करना चाहिए था।”