eoin morgan

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दुबई के मैदान पर खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। हैदराबाद की टीम ने 116 रनों का लक्ष्य दिया था। मगर Eoin Morgan की टीम गेम को आखिरी ओवर तक लेकर गई, जहां उन्होंने 6 विकेट से मैच को अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही केकेआर ने प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ाया है। मैच खत्म होने के बाद कप्तान मोर्गन स्लो विकेट पर लक्ष्य का पीछा करने के लिए अपनी टीम की तारीफ करते नजर आए।

शाकिब के आने से मिली गहराई

eoin morgan

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में विकेट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि पिच काफी स्लो थी। साथ ही मोर्गन ने शाकिब अल हसन को लेकर खास बात कही। केकेआर के कप्तान ने कहा,

“हमारे हिसाब से ये विकेट दो दिन पहले वाले विकेट की तुलना में स्लो था। इन परिस्थितियों में यह पावरप्ले में जल्दी स्विंग करता है, लेकिन आज विकेट स्लो था। हमें अच्छी गेंदबाजी और फील्डिंग की जरूरत थी और हमने वो किया। शुभमन ने बहुत अच्छा खेला और टारगेट का पीछा किया। शाकिब के प्लेइंग इलेवन में आने से हमे गहराई मिली, जो हमारे लिए बड़ा प्लस प्वॉइंट रहा।”

स्लो कंडीशन में टीम के प्रदर्शन से खुश Eoin Morgan

116 रनों का लक्ष्य देखकर सभी को लगा था कि केकेआर आसानी से और अच्छे रन रेट के साथ इस मैच को जीत लेगा। मगर ऐसा देखने को नहीं मिला और कोलकाता की टीम आखिरी ओवर तक मैच लेकर गई। हालांकि आखिर में जीत के साथ मैच खत्म किया। अब Eoin Morgan ने आगे कहा,

“हमें नहीं पता था कि आगे के मुकाबले भारत में नहीं खेले जाएंगे, और हमने परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है और अच्छी तरह से अनुकूलित किया है। हमारा ध्यान अच्छा क्रिकेट खेलने पर है और हमने पिछले तीन हफ्तों में ऐसा किया है। ड्रेसिंग रूम में गेम प्लान का अच्छा असर पड़ा है और खिलाड़ी आगे आकर प्रदर्शन कर रहे हैं। हमने स्लो कंडीशंस के अनुकूल होने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं इससे खुश हूं।”

प्लेऑफ की दहलीज पर केकेआर

Eoin Morgan

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर 2 अंक हासिल किए और इसी के साथ प्लेऑफ की ओर एक कदम बढ़ाया है। ये कहना गलत नहीं होगा की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की दहलीज पर पहुंच चुकी है। अब Eoin Morgan की टीम का आखिरी लीग मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ 7 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच को जीतने के साथ ही टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी। फिलहाल टीम 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बरकरार है।