Eoin Morgan- PBKS

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) के बीच खेला गया IPL 2021 का 45वां मुकाबला बेहद शानदार रहा. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की टीम को इस मुकाबले में 5 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर केएल राहुल (KL Rahul) ने फिल्डिंग का फैसला करते हुए कोलकाता को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. जिसका पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने इस मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया. हार के बाद केकेआर के कप्तान का क्या कहना है, जानिए इस खास रिपोर्ट के जरिए…

पंजाब के खिलाफ 5 विकेट से हारी केकेआर

Eoin Morgan

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता भले ही शुरूआत झटका जल्दी लगा हो. लेकिन, वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने इस कमी को खलने नहीं दिया. जिस तरह से केकेआर के बल्लेबाज खेल रहे थे स्कोर 180 के आसपास जाता हुआ दिखाई दे रहा था. लेकिन, 12वें ओवर के बाद निरंतर विकेट गिरता रहा और डेथ ओवर में पंजाब कोलकाता पर दबाव बनाने में कामयाब रही. आखिरी के 2 ओवर में टीम की ओर से सिर्फ 14 रन बने थे. 7 विकेट के नुकसान पर इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की टीम ने 165 रन का लक्ष्य दिया था.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने धमाकेदार अंदाज में शुरूआत की. हालांकि एक बार फिर से मुकाबला आखिरी ओवर तक गया और हर गेंद पर ट्विस्ट और टर्न भी देखने को मिले. केएल राहुल को 19वें ओवर में जीवनदान मिला. लेकिन, अगले ही ओवर में मैच फिनिश करने से पहले ही अपना विकेट गंवा बैठे. हालांकि दूसरी तरफ क्रीज पर खड़े शाहरूख खान ने एक जोरदार छक्का जड़ते हुए पंजाब को विजय बनाया.

प्लेऑफ में जगह बनाने की कप्तान ने जताई उम्मीद

photo 2021 10 02 00 15 43

पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बारे में बात करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा कि,

“शुरुआत में हमने हमने इतनी अच्छी फील्डिंग नहीं की. हमने कैच टपकाए जो हमें महंगे पड़े. जब खेल अंत की ओर इतना कड़ा हो जाता है तो कुछ निचले क्रम में बचे हुए विकेट से हमें मदद मिलती है. समान तौर पर मुझे लगा कि हमने कड़ी मेहनत की. वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और शायद एक बराबर स्कोर किया.

ऐसे विकेट पर शायद हमारा स्कोर बढ़िया था. किंग्स ने अच्छा खेला, हमने गेम में वापसी की. लेकिन, कई कैच छोड़ना हमारे लिए महंगा पड़ा. मैंने सोचा कि सही समय में यह आउट हो गया था (19वें ओवर में राहुल के कैच का जिक्र करते हुए). अच्छा होता अगर हमें वो विकेट मिल जाता”.

photo 2021 10 02 00 16 14

आगे इसी सिलसिले में बात करते हुए Eoin Morgan कहा कि,

“मुझे लगता है कि वहां जाने वाले सभी लोगों को शुरुआत करने में मुश्किल हुई. क्योंकि स्टार्ट करना आसान विकेट नहीं था. लेकिन, 13-14 ओवर के मजबूत होने के बाद भी हम उस प्लेटफॉर्म का फायदा नहीं उठा सके. हाँ वह (वेंकटेश अय्यर) (कुछ खिलाड़ी) हैं. वह हमारे लिए एक वास्तविक खोज हैं. पूरे अभियान में हमारे साथ रहा है और हमने उसे अभ्यास करते हुए देखा है. सबसे अच्छा उनका रवैया एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर है जो बल्ले से निडर होकर शानदार तरीके से खेलता है. हालांकि उम्मीद है कि हम बैक एंड में कड़ी मेहनत करेंगे और प्लेऑफ में क्वालीफाई करेंगे”.