Eoin Morgan press conference-ENG vs AUS-T20 WC 2021
Eoin Morgan press conference-ENG vs AUS-T20 WC 2021

इंग्लैंड टीम और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच T20 World Cup 2021 का 26वां मैच खेला गया. इस मैच में इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की टीम को 8 विकेट से शानदार जीत हासिल हुई. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 125 के स्कोर पर ही सिमट गई. इसके जवाब में उतरी इंग्लिश टीम ने 11.4 ओवर में ही 8 विकेट से मुकाबले से जीत लिया. इस जीत के बाद कप्तान Eoin Morgan ने क्या कुछ कहा है, बताते हैं आपको इस रिपोर्ट के जरिए…

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लिश टीम ने हासिल की शानदार जीत

Jos Buttler-T20 WC 2021-ENG vs AUS

दरअसल इस मैच में टॉस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने मैच पर भी शुरू से आखिर तक पकड़ बनाए रखी. पहले फील्डिंग करने उतरी इंग्लिश टीम के गेंदबाज कंगारूओं पर हावी रहे. इसके बाद बची-खुची कसर बल्लबाजों ने भी पूरी कर दी. सबसे ज्यादा विकेट क्रिस जोर्डन को मिले. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर 3 अहम विकेट झटके. वहीं क्रिस वोक्स और मिल्स को 2-2 कामयाबी मिली. जब आदिल और लिविंग्स्टोन को 1-1 सफलता हाथ लगी.

ICC टी20 विश्व कप: (Schedule | T20 World Cup Live Streaming | Live Score | T20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | WTC Updated Points Table)

महज 125 रन पर ही कंगारू टीम की पारी सिमट गई. 126 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम को जेसन रॉय और जोस बटलर ने शानदार शुरूआत दी. जेसन ने इस लो-स्कोरिंग मैच में 22 रन की अहम पारी खेली. तो वहीं विकेटकीपर जोस बटलर ने 71 रन की विनिंग पारी खेलते हुए टीम को 8 विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस जीत की हैट्रिक के साथ ही इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की टीम ने सेमीफाइनल में भी पहुंचने की राह को तकरीबन आसान कर दिया है.

जीत के बाद मोर्गन (Eoin Morgan) ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर जताई खुशी

Eoin Morgan press conference
Eoin Morgan

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से मिली ताबड़तोड़ जीत के बाद मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा,

“जाहिर है कि हमने टूर्नामेंट के पहले दो चुनौती वाले मैचों में अच्छी शुरुआत की, पहला मैच हमेशा घरेलू परिस्थितियों से बिल्कुल अलग होता है और हमने पहले दो मैचों में वास्तव में ऐसा प्रदर्शन किया और फिर आज भी एक मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस परीक्षा को पास किया. हमने शुरूआत से ही टूर्नामेंट में काफी अच्छी तरह से पकड़ बनाई हुई है. हम जिस तरह की गेंदबाजी करना चाह रहे हैं उसके साथ निरंतर बने हुए हैं.”

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा,

“हम बल्ले से अच्छी फॉर्म में हैं. जेसन आखिरी गेम में और जोस आज. हम सभी के साथ समान सम्मान के साथ पेश आते हैं. हम यहां से शारजाह जाते हैं और फिर वहां एक और चुनौती है और हम वास्तव में इसके लिए तैयार हैं.”

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरने से पहले ही बताई अपनी चिंता,