Eion Morgan-IPL DC

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच IPL 2021 का 41वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इस मैच में इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था. उनका ये फैसला टीम की शुरूआत के लिए सही साबित हुआ और दिल्ली को 20 ओवर में 127 रन पर रोकने में विरोधी टीम कामयाब रही. इसका पीछा करने उतरी केकेआर ने 3 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया. जीत के बाद केकेआक के कप्तान का क्या कहना है कि, जानिए इस खास रिपोर्ट के जरिए….

केकेआर के हाथों दिल्ली को 3 विकेट से मिली करारी शिकस्त

Eion Morgan

पिछले साल शारजाह के मैदान पर जमकर रनों की बरसात हुई थी. लेकिन, इस साल यहां की पिच काफी धीमी है. जिसकी वजह से मैच काफी ज्यादा रोमांचक देखने को मिल रहा है. इसका अंदाजा आज के मुकाबले को देखकर लगा सकते हैं. एक बार तो ऐसा लगा कि मैच में ट्विस्ट आ सकता है लेकिन, नीतीश राणा की शानदार बल्लेबाजी और नारायण के आक्रामक शॉट ने गेम का पासा ही पलट दिया. इससे पहले कि इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी वाली टीम पर दिल्ली कैपिटल्स दबाव बना पाती उन्होंने मैच में वापसी करते हुए इसे अपने नाम कर लिया.

 

वहीं बात करें दिल्ली कैपिटल्स की तो आज पृथ्वी शॉ प्लेइंग XI से बाहर थे. उनकी जगह स्टीव स्मिथ को ओपनिंग का जिम्मा सौंपा गया था. इस जिम्मेदारी को उन्होंने काफी हद तक निभाया. लेकिन, जब टीम को रन की जरूरत थी वो अपना विकेट गंवा बैठे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी 39 रन बनाकर रनआउट हो गए. श्रेयस का बल्ला आज शांत रहा. जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. 9 विकेट के नुकसान पर पूरी टीम सिर्फ 127 रन ही बना सकी थी. हालांकि गेंदबाजों ने काफी अच्छी शुरूआत की थी. लेकिन, आखिर तक बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके.

हम इस हार से सीख सकते हैं- दिल्ली कप्तान

Eoin morgan IPL 2021 1 1

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यूएई लेग में मिली शानदार जीत के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने बातचीत करते हुए कहा कि,

“मैं काफी खुश हूं. तीन दिनों में दो मैच खेलना कठिन है. लेकिन, कुछ अंक हासिल करके खुशी हुई. टॉस जीतना और क्षेत्ररक्षण करना आसान काम नहीं है. खासकर जब आउटफील्ड धीमा होता है. छक्कों की संख्या (DC 0, KKR 7) में अंतर यह जानना था कि कब बटन दबाना है और कब नहीं. सुनील नरेन उस का एक बड़ा हिस्सा थे, और जब उन्हें फायदा हुआ तो शीर्ष क्रम ने उन्हें निशाना बनाया.

उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ नई गेंद के साथ अपने आक्रमण को वास्तव में अच्छी तरह से समय दिया. यदि आप इस तरह की पिच पर लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आप मैच को किसी भी पल गंवा सकते हैं. आज काफी ज्यादा गर्मी थी.”