Eoin morgan-IPL 2021

चेन्नई सुपर किंग्स और केकेआर (CSK vs KKR) के बीच खेला गया सुपर संडे का पहला मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इस मैच में टॉस जीतकर इयोन मोर्गन (Eoin morgan) ने बल्लेबाजी का फैसला करते हुए एमएस धोनी (MS Dhoni) को फिल्डिंग के लिए आमंत्रित किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अच्छी शुरूआत ना होने के बाद भी 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन का लक्ष्य खड़ा था. जिसका पीछा करने उतरी सीएसके के हाथ से आखिर मैच निकल गया था. लेकिन इस सर जडेजा ने टीम को जीत ती दहलीज पर पहुंचाया और सीएसके ने 3 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

हारे हुए मैच में चेन्नई ने मारी बाजी

Eoin morgan

171 रन के स्कोर को चेज़ करने उतरी सीएसके को रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसी ने बेहतरीन शुरूआत दी थी. लेकिन, ये जोड़ी टूटने के बाद टीम थोड़ी मुश्किल में आ गई थी. धोनी के भी बल्ले से रन नहीं निकले. इस मुताबले का डेथ बेहद रोमांचक रहा. हर गेंद पर मैच का पासा पलट रहा था. आखिरी गेंद तक मैच में रोमांच बना रहा. हालांकि अंत में केकेआर 1 रन लेने से सीएसके को रोक नहीं सकी और इस मुकाबले को जिताने में जड्डू का बड़ा योगदान रहा.

 

तो वहीं एक वक्त पर ऐसा लगा कि, केकेआर का पलड़ा भारी है और मैच में उसने वापसी कर ली है. लेकिन, पहले जड्डू ने गेम पलटा और सुनील नरेन गेंद पर विकेट गंवा बैठे. आखिरी 1 गेंद में चेन्नई को जीतने के लिए 1 रन की जरूरत थी. क्रीज पर दीपक चाहर थे. उन्होंने सीएसके के फैंस को निराश नहीं होने दिया और मुकाबले को 2 विकेट से जीत लिया. इस हार के बाद कप्तान इयोन मोर्गन काफी (Eoin morgan) निराश दिखे. लेकिन, उन्होंने दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों की तारीफ की.

केकेआर के कप्तान ने की बल्लेबाजों तारीफ

photo 2021 09 26 19 55 07

हार के बाद इस बारे में बात करते हुए केकेआर कप्तान Eoin morgan ने बात करते हुए कहा कि,

“दोनों पक्षों ने अच्छी बल्लेबाजी की. साथ ही दोनों ने वास्तव में शानदार गेंदबाजी भी की. टूर्नामेंट का दूसरा भाग हमारी तरफ से काफी पॉजिटिव रहा है. हमें बस खुद को सर्वश्रेष्ठ मौका देना है. (19वें ओवर के लिए प्रसिद्ध की गेंदबाजी पर) सुनील ने जिम्मेदारी ली.

मुझे उम्मीद है कि रसेल ठीक हैं. पूरे टूर्नामेंट में शीर्ष श्रेणी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स की भरमार है. जब जडेजा उस तरह से खेलते हैं मुझे नहीं लगता कि करने के लिए बहुत कुछ है”.