इयोन मोर्गन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। दूसरे मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मगर अब इस बीच इयोन मोर्गन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें उनकी उंगली पर लगी चोट नजर आ रही है। हालांकि अभी इसीबी ने मोर्गन के इंजर्ड होने की खबर नहीं दी है, लेकिन अगर उनकी ये बात इंजरी सीरियस हुई तो ये दिनेश कार्तिक की चिंता बढ़ा सकती है।

इयोन मोर्गन को हुई इंजरी

View this post on Instagram

That looks painful 🤕 #ENGvAUS #cricket #england #australia #twenty20 #T20 #eoinmorgan

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo) on

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच खेले गए दूसरे टी20 आई मैच में इयोन मोर्गन को इंजरी हुई है। कप्तान मोर्गन की इस इंजरी की कोई खबर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि नहीं की है।

मगर एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें इयोन मोर्गन की उंगली मुड़ी हुई नजर आ रही है। हालांकि फील्डिंग के दौरान लगी चोट के बाद भी मोर्गन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए और उन्होंने 6 गेंद पर 7 रन बनाए। मोर्गन की टीम ने इस मैच को 6 विकेट्स से अपने नाम कर लिया।

मोर्गन की चोट ने बढ़ाई केकेआर की चिंता

आईपीएल 2020 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इयोन मोर्गन को 5 करोड़ 25 लाख रुपये की कीमत में खरीदा था। मोर्गन के टीम के साथ जुड़ने पर ना केवल टीम की बल्लेबाजी इकाई को मजबूती मिलेगी, बल्कि वह दिनेश कार्तिक की कप्तानी में भी मदद करते नजर आएंगे।

अब ऐसे में यदि मोर्गन की इंजरी सीरियस होती है और वह आईपीएल 2020 से नाम वापस लेते हैं, तो यकीनन ये कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बड़ी चिंता का विषय हो सकता है। हालांकि अब तक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात मोर्गन की चोट पर कोई अपडेट नहीं दी है।

इंग्लैंड ने 2-0 से सीरीज पर बनाई अजेय बढ़त

इयोन मोर्गन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है। जहां खेली जा रही टी20 आई सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। असल में पहले मैच को इंग्लैंड ने 2 विकेट से जीता और दूसरे को 6 विकेट्स से जीतकर अपने नाम कर लिया है।

अब सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला 8 सितंबर को साउथैम्पटन में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 16 सितंबर तक 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों ही टीमों के खिलाड़ी आईपीएल 2020 में हिस्सा लेने के लिए यूएई के लिए उड़ान भरेंगे।