Eoin morgan-IPL 2021

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच खेला गया IPL का 34वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin morgan) ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का फैसला किया था. उनका ये निर्णय टीम के लिए सही साबित हुआ. रोहित शर्मा के नेतृत्व में आज केकेआर के खिलाफ उतरी मुंबई को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई ने भले ही अच्छी शुरूआत की थी. लेकिन, शुरूआती रन को एक बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सकी. 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर टीम ने 155 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसका पीछा करने उतरी कोलकाता ने 7 विकेट से इस मुकाबले को जीतकर चौथे स्थान पर जगह बना ली. इस जीत के बाद केकेआर के कप्तान का क्या कहना है जानिए इस रिपोर्ट के जरिए..

जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंची केकेआर

Eoin morgan

यूएई लेग में मुंबई इंडियंस अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरी थी और इस मैच को भी गंवा दिया. इस साल टीम की शुरूआत कुछ खास अच्छी नहीं रही थी. खासकर टीम के बैटिंग लाइनअप पर एक नजर डालें तो मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से फेल रहा है. जिसका नतीजा टीम को हार के तौर पर चुकाना पड़ रहा है. आज के मुकाबले में भी देखें तो सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरूआत दी थी जिसे बाकी बल्लेबाज एक बड़े स्कोर में तब्दील कर सके थे.

photo 2021 09 23 23 52 39

तो वहीं 155 रन के मिले स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.1 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल करते हुए मुकाबले पर शानदार जीत दर्ज की है. इसका बड़ा श्रेय टीम के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी को जाता है. इन दोनों ने विकेट गिरने के बाद भी अपने हाथ को खुलने से नहीं रोका और ताबड़तोड़ रनों की बरसात की. वेंकटेश ने जहां 53 रन बनाए. तो वहीं त्रिपाठी ने 74 रन की नाबाद पारी खेली. इयोन मोर्गन (Eoin morgan) की कप्तानी में एक बार फिर से केकेआर ने यूएई लेग में अच्छी शुरूआत की है.

कप्तान ने मैकुलम को दिया जीत का श्रेय

photo 2021 09 23 23 52 48

टीम को 7 विकेट से मिली शानदार जीत के बाद इस बारे में बात करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin morgan) ने इसका श्रेय टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम को दिया है. उन्होंने इस बारे में कहा कि,

“जब से उन्होंने (Brendon McCullum) हमारी कमान संभाली है हमने रोमांचक क्रिकेट खेलना शुरू किया है. हमारे कोच हमसे इसी अंदाज में खेलने की उम्मीद करते हैं. हम अय्यर को छुपा नहीं रहे थे बस उन्हें प्लेइंग-XI में शामिल करने का प्रयास कर रहे थे.”

photo 2021 09 23 22 54 42

अय्यर के बारे में आगे बात करते हुए इयोन मोर्गन (Eoin morgan) ने ये भी कहा कि,

“हमने उन्हें (वेंकटेश) वॉर्म अप मैच में खेलते हुए देखा और मैकुलम उन्हें बहुत आत्मविश्वास देते हैं. नारायण काफी लंबे समय से इस टीम का हिस्सा हैं और वरुण नए-नए आए हैं. वह दोनों एक-दूसरे से सीख रहे हैं. पिछले दोनों मैचों की तरह हम आगे भी अच्छा खेल खेलते रहेंगे”.