329163

ICC T20 World cup 2021: सुपर-12 राउंड के ग्रुप 1 के दूसरे मैच में इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज (ENG vs WI) को सुपर-12 राउंड के ग्रुप-1 के मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया. विश्व चैंपियन विंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शर्मनाक प्रदर्शन किया है. टीम 14.2 ओवर में 55 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. आदिल राशिद (Adil Rashid) ने केवल 2 रन खर्च करके 4 विकेट हासिल किये. किसी टेस्ट खेलने वाले देश का यह टी-20 विश्व कप में सबसे कम टोटल है. वहीं, ओवरऑल टी-20 विश्व कप के इतिहास का यह तीसरा सबसे कम टोटल है.

इससे पहले नीदरलैंड्स ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 39 रन बनाए थे. वहीं, इस विश्व कप के क्वालीफाइंग राउंड के दौरान श्रीलंका के खिलाफ नीदरलैंड्स की टीम 44 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 8.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 56 रन बनाकर मैच जीत लिया. इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर (Josh Buttler) सबसे ज्यादा 24 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने भी सात रन की नाबाद पारी खेली.

हम इस जीत के हक़दार थे : Eoin Morgan

Eoin Morgan

अपने पहले ही मैच में शानदार जीत हासिल करने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने कहा,

पहला मैच जीतना हमेशा अच्छा होता है, जीत के साथ अभियान को शुरू करने का श्रेय गेंदबाजो को जाता है. मैंने सोचा था कि विकेट अच्छा था, लेकिन यहाँ गेंदबाजों के लिए काफी कुछ था. हमने अपने सभी मौके लिए और इस जीत के हकदार थे.

मोईन अली ने टीम के लिए बहुत बड़ा दिया योगदान

Eoin Morgan

इंग्लैंड के लिए मोईन अली (Moeen Ali) ने शुरुआत में ही वेस्टइंडीज के 2 बड़े विकेट निकलकर उन्हें बैकफूट पर धकेल दिया. उन्हें उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नावाजा गया. मोईन के बारे में बात करते हुए मॉर्गन (Eoin Morgan) ने कहा,

वह ऐसा व्यक्ति हैं जो बेसिक चीजों को अच्छी तरह से करते हैं, उन्होंने हमारी लिए कई सारे मैच फिनिश किए हैं. हाल के दिनों में मोईन ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं है और ज्यादा क्रिकेट भी नहीं खेला है. लेकिन उन्होंने हमे बेन स्टोक्स की कमी नहीं खलने दी. उन्होंने टीम के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया है.

मलान टीम के लिए बड़ा योगदान देंगे

Eoin Morgan

डेविड मलान (Dawid Malan) को बल्लेबाजी में ऊपर नहीं भेजने के सवाल पर मॉर्गन (Eoin Morgan) ने कहा,

हम नेट रन रेट के बारे में सोच रहे थे और इसलिए ऐसे लोगों को भेजा गया जो पहली गेंद से शॉट के लिए जा सकते थे. लेकिन मुझे यकीन है कि वह(मलान) अगले कुछ मैचों में टीम के लिए एक बड़ा योगदान देंगे.