329369

ICC T20 World cup 2021: सुपर-12 राउंड के पांचवे दिन ग्रुप 1 की 2 टीम इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की इंग्लैंड और महमुदुल्लाह (Mahmudullah) की कप्तानी वाली बांग्लादेश (ENG vs BAN) का आमना- सामना हुआ. इंग्लैंड ने बांग्लादेश को एक एकतरफा मुकाबलें में 8 विकेट से हरा दिया. इससे पहले इंग्लैंड ने अपने मैच में डीफेंडिंग चैंपियन वेस्ट-इंडीज को केवल 55 रनों पर आलआउट करके एक आसान जीत दर्ज की थी. इसी के साथ इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की. तो वही बंग्लादेश के लिए यह लगातार दूसरी हार हैं और उनका टॉप-4 में जगह बनाने की राह भी अब मुश्किल हो गयी है.

इंग्लैंड ने टॉप 4 के तरफ मजबूती से बढाए अपने कदम

 Eion Morgan

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने अपने पहले 3 विकेट केवल 26 रनों पर गवां दिए. जिसके कारण बांग्लादेश 20 ओवर में केवल 124 रन ही बना पायी. जवाब में इंग्लैंड ने ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) के ताबड़तोड़ 61 रनों की बदौलत 14.1 ओवर में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया.

बांग्लादेश को जीत की संभावना बनाए रखने के लिए विकेटों की ज़रूरत थी लेकिन उनके गेंदबाज़ों ने निराश किया। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को ख़राब गेंदें मिलती रही और वह उसका फ़ायदा उठाते चले गए. नासुम और शोरिफ़ुल ने एक-एक विकेट झटका लेकिन बांग्लादेश के सभी गेंदबाज़ों को अगले मैच में इस प्रदर्शन को बेहतर करना होगा.

गेंदबाजो का प्रदर्शन लाजवाब रहा: Eoin Morgan

 Eion Morgan

लगातार दूसरी जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) अपने खिलाडियों के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आये. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने (Eoin Morgan) उनकी तारीफ़ में कहा,

हमारे गेंदबाज़ों ने पिछले मैच की तरह आज भी बढ़िया प्रदर्शन किया. फ़ील्डरों ने भी उनका पूरा साथ दिया. हमारे पास सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में खिलाड़ियों का बड़ा समूह है जिसका हमें फ़ायदा मिला है. जिस तरह जेसन ने आज खेल दिखाया उससे विपक्षी गेंदबाज़ों को अपनी फ़ील्ड सेट करने में दिक़्क़त होती है. अच्छा हुआ कि आज उन्हें और मलान को क्रीज़ पर समय बिताने का मौक़ा मिला.