Former England Captain - Eoin Morgan
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाले ईयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने आज यानी मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। लंबे समय से बल्ले के साथ अपनी फॉर्म तलाश रहे इस खिलाड़ी ने महज 35 वर्ष की आयु में क्रिकेट से सन्यास लेकर सभी को चौंका दिया है। इयोन मॉर्गन इंग्लैंड को विश्वकप जिताने वाले इकलौते कप्तान है।

ईयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की अगुवाई में सफेद गेंद के खेल में इंग्लिश टीम ने कई और ऐतिहासिक जीत हासिल की है। ऐसे में अब उनके अलविदा कहने के बाद इस टीम के सामने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में कप्तानी का विकल्प ढूँढने की सिर दर्दी शुरू हो गई है। अगले महीने इंग्लैंड को भारत के खिलाफ 3 वनडे मैच और 3 टी20 मैच खेलने है, आइए जानते हैं सीमित प्रारूप में ईयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) के बाद इंग्लैंड का कप्तान बनने का दम कौन से 3 खिलाड़ी रखते हैं।

1. जोस बटलर

England smash world-record 498-4 to beat Netherlands; Jos Buttler one of three players to hit hundreds | Cricket News | Sky Sports

मौजूदा समय में जोस बटलर को विश्व का सबसे बेहतरीन सफेद गेंद का बल्लेबाज कहा जा सकता है। हाल ही में इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 498 बनाया था, जिसमें बटलर ने 167 रन की नाबाद पारी खेली थी, वे इस टीम के अभिन्न अंग बन चुके हैं।

जाहिर है वे इस फॉर्मेट में टीम के अहम खिलाड़ी है ऐसे में उन्हें इयोन मॉर्गन के बाद कप्तान बनाया जा सकता है। जोस बटलर ने इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की गैर मौजूदगी में 9 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी भी की है। ऐसे में संभावना है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड उन्हें अब ये जिम्मेदारी फुल टाइम सौंप सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

2 replies on “Eoin Morgan के बाद ये 3 खिलाड़ी है इंग्लैंड की कप्तानी के दावेदार, एक ने क्लीन स्वीप कर जीती सीरीज”

Comments are closed.