England Women won by 4 wickets against Team India women
England Women won by 4 wickets against Team India women

आईसीसी वनडे महिला विश्व कप के 16वें मैच में टीम इंडिया और इंग्लैंड (Team India vs England Women) की भिड़ंत हुई. ये मुकाबला शुरू से ही बेहद रोमांचक रहा. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. हेदर नाइट का ये फैसला सही भी साबित हुआ. अंग्रेजी महिला टीम के गंदबाजों ने महज 135 रन पर ही टीम इंडिया (Team India) को समेट दिया था. जिसके जवाब में उतरी इंग्लैंड टीम ने इस मुकाबले को महज 6 विकेट खोकर 31.1 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली. इस टूर्नामेंट की ये अंग्रेजी टीम की पहली जीत है. इससे पहले लगातार तीनों मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था. 

भारतीय टीम का बल्लेबाजी में रहा खराब प्रदर्शन, जीत के लिए दिया था 135 रन का लक्ष्य़

 Team India

दरअसल टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और इसका सिलसिला मैच के आखिर तक जारी रहा. आज के इस मैच में हरमनप्रीत कौर, कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा जैसे बल्लेबाज फ्लॉप रहे. वहीं स्मृति मंधाना के बल्ले से 35 रन की पारी निकली थी. लेकिन, दूसरे छोर से उनका कोई साथ नहीं दे सका. ऋचा घोष ने 33 रन बनाए.

वहीं टीम इंडिया (Team India) के बाकी बल्लेबाज 20 रन और दहाई के अंदर अपना विकेट गंवाकर चले गए. यास्तिका भाटिया सिर्फ 8 रन, कप्तान मिताली राज 1 रन, दीप्ति शर्मा बिना खाता खोले हरमनप्रीत 14 रन बनाकर आउट हुईं. इसके अलावा स्नेहा घोष का भी खाता नहीं खुला. पूजा वस्त्रकर 6, झूलन गोस्वामी 20, मेघना सिंह 3, राजेश्वरी गायकवाड़ 1 रन बनाकर नाबाद रही. भारतीय टीम की पूरी पारी 36.2 ओवर में 134 रन पर सिमट गई. वहीं इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 135 रन का लक्ष्य रखा था.

इंग्लैंड की ओर से शार्लेट डीन को मिली सबसे ज्यादा सफलता

Charlie Dean

इसके साथ बात करें अंग्रेजी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की तो शार्लेट डीन ने टीम इंडिया के खिलाफ (Team India) 4 अहम विकेट झटके. आन्या श्रबसोल ने दूसरे नंबर पर सबसे सफल गेंदबाज रही. उनके हाथ 2 बड़ी सफलताएं लगी. इसके अलावा सोफ़ी एकलस्टन और केट क्रॉस के हाथ 1-1 कामयाबी लगी. 

इंग्लैंड ने आसानी ने जीता मैच, टूर्नामेंट में खुला खाता

England Women won by 4 wickets against India

135 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की भी शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही. अंग्रेजी टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज डैनी वायट और बोमॉन्ट टैमी 1-1 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद कप्तान हेदर नाइट और नैटली सीवर के बीच अच्छी साझेदारी हुई. कप्तान अपनी टीम को जिताने के लिए आखिर तक खड़ी रहीं और उन्होंने नाबाद 53 रन की पारी खेली. वहीं नैटली ने 45 रन बनाए. हालांकि बीाच में अंग्रेजी टीम को टीम इंडिया (Team India) ने कुछ कबड़े झटके भी दिए.

लेकिन, स्कोर इतना छोटा था कि अंग्रेजी टीम ने आसानी से भारत के खिलाफ जीत कर ली. महज 31.2 ओवर में इंग्लैंड ने भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की. इस मैच एमी जोंस 10, सोफ़िया डंकली 17, कैथरीन ब्रंट बिना खाता खोले तो वहीं सोफ़ी एकलस्टन 5 रन बनाकर नाबाद रही. भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट मेघना सिंग ने झटके. उन्हें 3 सफलता मिली. हालांकि इस टूर्नामेंट में ये भारत की दूसरी हार और इंग्लैंड की पहली जीत है.