England Beat South Africa To Set Up Final Clash With Australia 2022
England Beat South Africa To Set Up Final Clash With Australia 2022

ICC Women’s World Cup 2022: वनडे महिला वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (England Womens Team vs SAW) के बीच खेला गया. ये मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. लीग स्टेज मैच से भारतीय टीम को खिताबी रेस बाहर करने वाली अफ्रीकी महिला टीम के भी हार के साथ इस टूर्नामेंट में सफर का अंत हो चुका है. वहीं फाइनल में इंग्लैंड महिला टीम (England Womens Team) जगह बनाने में कामयाब रही है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज टीम को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी.

137 रन से मिली जीत के बाद अंग्रेजी टीम ने कटाया फाइनल का टिकट

England Women won by 137 runs

दरअसल सलामी बल्लेबाज डेनी व्याट (129) और स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (6/36) के शानदार प्रदर्शन की वजह से गुरुवार को हेगले ओवल में पिछले साल की चैंपियन रही इंग्लैंड महिला टीम (England Womens Team)  ने 137 रन से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज की है. आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम के शुरूआत का सफर भले ही बेहद खराब रहा हो. लेकिन, फाइनल तक पहुंचने में टीम कामयाब रही है.

अंग्रेजी महिला टीम को शुरूआत में लगातार 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन, इसके बाद लगातार इस लीग स्टेज के सभी मैच जीते और गुरुवार, यानी आज खेले गए सेमीफाइनल में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरी. इतना ही नहीं लगातार सभी मैच जीतकर आ रही अफ्रीका को 137 रन से रौंदकर खिताब के लिए फाइनल में जगह बनाई. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंग्रजी टीम उतरेगी.

294 रन के मिले लक्ष्य में संघर्ष करती रही अफ्रीका

 South Africa Womens Team

एक हाई प्रेशर वाले नॉकआउट मुकाबले में 294 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को काफी संघर्ष करते हुए देखा गया. पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए आ रही अफ्रीकी टीम को इस तरह 137 रन के बड़े अंतराल से हार का सामना करना पड़ेगा इसकी किसी ने उम्मीद तक नहीं की थी. लेकिन, इंग्लिश महिला टीम के गेंदबाजों ने वो कर दिखाया.

इंग्लैड महिला टीम (England Womens Team) की तेज गेंदबाज अन्या श्रुबसोल ने अपने पहले दो ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों लौरा वोल्वार्ट और लिजेल ली को वापस पवेलियन की ओर चलता किया. लारा गुडऑल और कप्तान सुने लूस ने जरूर दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम को पटरी पर लाने की कोशिश की. लेकिन, अंग्रेजी टीम कहां चुप रहने वालों में से थी. उसने भी अपनी दमखम दिखाया और केट क्रॉस ने लूस को क्लीन बोल्ड कर विरोधी टीम की उम्मीद पर पानी फेर दिया.

एक्लेस्टोन ने 6 विकेट लेकर तोड़ दी अफ्रीका की कमर

Sophie Ecclestone

इसके साथ ही गुडऑल ने चार्ली डीन के खिलाफ स्कूप करने प्रयास में गेंद स्टंप पर जा लगी. एक्लेस्टोन ने 6 विकेट लेकर 36 दिए और विरोधी टीम की कमर तोड़ दी. दक्षिण अफ्रीका 38 ओवर में 156 रन बनाकर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. इससे पहले बात करें इंग्लैंड महिला टीम (England Womens Team) की पारी की तो डेनी व्याट ने 125 गेंदों पर 129 रन जड़े. सोफिया डंकले की 60 रन की पारी की बदौलत अग्रेजी टीम का स्कोर 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 293 रन तक पहुंचा. अफ्रीका के लिए सबसे सफल गेंदबाज शबनीम इस्माइल (3/46) और मरिजान कैप (2/52) रहीं.

4 replies on “ICC WWC 2022: अफ्रीका को 137 रन से हराकर इंग्लैंड महिला टीम ने कटाया फाइनल का टिकट, रोमांचक रही जीत”

Comments are closed.