england-wisden

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को उसी के घर में जाकर शिकस्त देना किसी बड़े सपने जैसा है. दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक अंग्रेजी खिलाड़ियों ने अब तक कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की है. वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो इंग्लिश टीम ने अपनी सरजमीं पर 30 वनडे मैच खेले हैं. इनमें से 21 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है. यहां तक कि वनडे वर्ल्ड कप भी अपने नाम कर चुकी है. इसी बीच विजडन
(wisden) ने उसी के घर में शिकस्त देने के लिए रेस्ट ऑफ वर्ल्ड 11 (Rest of world xi) चुनी है.

कोहली बने कप्तान, रोहित को सौंपी ओपनिंग जिम्मेदारी

England

दरअसल इंग्लैड (England) में सभी हालातों का आंकलन करने के बाद विजडन ने इस रेस्ट ऑफ वर्ल्ड 11 टीम का चुनाव किया है. विजडन का कहना है कि, इंग्लैंड की मौजूदा टीम को उसी की सरजमीं पर जाकर हाराना काफी मुश्किल भरा हो सकता है. फिलहाल चुनी गई प्लेइंग 11 में दुनियाभर के सभी खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस देखते हुए टीम में उन्हें जगह दी गई है.

इस वर्ल्ड 11 टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी टीम इंडिया के मेजबान विराट कोहली को सौंपी गई है. तो वहीं ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक को जगह उतारा गया है. केएल राहुल और विराट को मध्यक्रम के लिए टीम में शामिल किया गया है. भारतीय टीम की ओर से रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को भी इस वर्ल्ड 11 में जगह दी गई है.

डी कॉक को दी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

WhatsApp Image 2021 05 27 at 1.57.30 PM

दुनिया भर के खिलाड़ियों से चुनी गई इस टीम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भी जगह दी गई है. विकेटकीपर की जिम्मेदारी साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डी कॉक को मिली है. जबकि टीम में बतौर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चुना गया है. इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को भी शामिल किया गया है.

स्पिनर के तौर पर टीम में अफगानिस्तान खिलाड़ी राशिद खान को चुना गया है. जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर मिशेल स्टार्क, बुमराह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को जगह मिली है. इंग्लैंड (England) के खिलाफ विजडन ने जो रेस्ट ऑफ वर्ल्ड 11 चुनी है वो बेहद मजबूत नजर आ रही है.

विजडन की इंग्लैंड (England) के खिलाफ रेस्ट ऑफ वर्ल्ड 11

WhatsApp Image 2021 05 27 at 1.58.47 PM

रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान) बाबर आजम, केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल, रविंद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, शाहीन शाह अफरीदी, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह.