सारा टेलर

महिला क्रिकेट इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षर से लिखवाने वाली सारा टेलर ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। 13 साल के अपने क्रिकेट करियर में सारा ने न केवल ढेरों रन बनाए बल्कि विकेट के पीछे बिजली से भी तेज रफ्तार से तमाम बल्लेबाजों को चलता किया। हर खिलाड़ी को एक न एक दिन संन्यास लेना ही होता है लेकिन सारा ने 30 साल की उम्र में यह फैसला कर सभी को चौंका दिया।

सारा टेलर ने किया संन्यास का ऐलान

इंग्लैंड की विकेटकीपर-बल्लेबाज सारा टेलर ने शुक्रवार को संन्यास का ऐलान कर सभी को हैरान कर दिया। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने संन्यास को लेकर कहा,

‘ये मेरे लिए काफी मुश्किल फैसला रहा, लेकिन मुझे पता है कि ये मेरे लिए सही फैसला है। मेरे लिए भी और मेरे स्वास्थ के लिए भी ये सही फैसला है। मैं अपनी टीम की साथी खिलाड़ियों को, ईसीबी को, फैन्स को और दोस्तों को शुक्रिया कहती हूं। इंग्लैंड के लिए खेलना और इतने साल तक ये जर्सी पहनना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है।’

इसी के साथ बोर्ड ने भी सारा इंग्लैंड के महिला क्रिकेट में दिए गए योगदान के लिए सारा का शुक्रिया करते हुए ट्वीट कर सारा के संन्यास की पुष्टि कर दी।

सारा टेलर का क्रिकेट करियर

EtGhkuJh
क्रेडिट- ईसीबी

इंग्लैंड की विकेटकीपर-बल्लेबाज सारा टेलर इंग्लैंड की ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की महान महिला खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई बार बिजली से तेज रफ्तार से स्टंपिंग कर महेंद्र सिंह धोनी की याद दिलाई है। उनके क्रिटट करियर की बात करें तो सारा ने 126 वनडे, 10 टेस्ट और 90 टी 20 मैच खेले हैं। जिसमें क्रमश: 4056, 300, 2177 रन बनाए हैं।

विराट कोहली को किया था प्रपोज

सारा टेलर

सारा टेलर इंग्लिश खिलाड़ी हैं। लेकिन वह उस वक्त भारत में चर्चा का विषय बन गईं थी जब उनका दिल भारतीय कप्तान विराट कोहली पर आया था। और उन्होंने उनसे अपने प्यार का इजहार भी किया था। हालांकि विराट ने इस बात पर कुछ रिएक्शन नहीं दिया था लेकिन सारा विराट को काफी पसंद करती थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *