womens world cup 2022 england beat pakistan Points table team india
womens world cup 2022 england beat pakistan Points table team india

वनडे महिला वर्ल्ड कप (Womens World Cup 2022) का 24वां मुकाबला आज इंग्लैंड और पाकिस्तान टीम (England W vs Pakistan W) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में अंग्रेजी टीम ने एकतरफा जीत हासिल करते हुए पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. ये मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेले गया. इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना तो करना ही पड़ा. लेकिन, इस हार से टीम इंडिया को भी तगड़ा झटका लगा है. वनडे महिला वर्ल्ड कप 2022 जैसे-जैसे फाइनल के करीब आ रहा है उससे जुड़ा रोमांच लगातार बढ़ता जा रहा है.

पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को लगा झटका

 womens world cup 2022 england beat pakistan

आज इंग्लैंड (England W) के खिलाफ उतरी पाकिस्तानी टीम महज 41.3 ओवर में 105 रन बनाकर सिमट गई. जिसके जवाब में उतरी अंग्रेजी टीम ने इस मुकाबले को सिर्फ 1 विकेट खोकर 19.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. जीत के बाद इंग्लिश महिला टीम की ओर से ओपनर डैनियली व्याट (Danielle Wyatt) को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. व्याट ने आज के मुकाबले में 76 रन की नाबाद पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 11 चौके जड़े. वहीं कप्तान हीदर नाइट ने 36 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 24 रन की पारी खेली.

पाकिस्तान और इंग्लैंड (England W vs Pakistan W) के बीच खेले गए इस मैच के बाद इंग्लैंड को अंक तालिका में जबरदस्त फायदा हुआ है. अंग्रेजी टीम जीत के बाद सीधे चौथे स्थान पर काबिज हो गई है. अब तक इस टीम ने 6 मैचों में 6 अंक हासिल किए हैं. अंकतालिका में चौथे पायदान पर पहुंचने के साथ ही टीम के नेट रनरेट में भी जबरदस्त फायदा हुआ है. इसके आधार पर अब इंग्लैंड टीम भारत से आगे निकल चुकी है.

5वें पायदान पर खिसक गई टीम इंडिया

 WWC Points table in Team India W

पाकिस्तान हुई करारी हार के बाद अब भारतीय टीम 5वें पायदान पर खिसक गई है. अगर टीम इंडिया को प्लेऑफ तक पहुंचना है तो उसे किसी भी हालत में इस लीग का आखिरी मैच जीतना होगा. टीम इंडिया अपना लीग मैच का अंतिम मुकाबला 28 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी. वहीं अपने आपको खिताबी रेस में बनाए रखने के लिए अंग्रेजी टीम को भी अपना अंतिम मैच जीतना होगा.

बात करें आज के मुकाबले की तो इंग्लैंड (England W) की कप्तान हीदर नाइट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की आधी टीम महज 58 रनों पर ही ढेर हो गई थी. इसके बाद अमीन की 31 और सिदरा नवाज की 23 रन की पारी की बदौलत किसी तरह टीम 100 रन पार कर सकी. इस दौरान इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट और एक्लेस्टोन ने 3-3 विकेट झटके वहीं केट क्रॉस और हीदर नाइट को 1-1 सफलता मिली. 106 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी अंग्रेजी टीम ने इस मैच को 20 ओवर के अंदर जीत के साथ खत्म कर दिया.