बटलर

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे जोस बटलर को इंग्लैंड से बुलावा आ गया है. आईपीएल में उनका शानदार प्रदर्शन देखते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की चयन समिति ने पाकिस्तान के खिलाफ 24 मई से लॉर्ड्स मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर को टीम में वापस बुलाया है. इसके चलते आईपीएल छोड़ जाना पड़ सकता है.
jos butlerगौरतलब है कि बटलर को सीमित ओवरों का विशेषज्ञ बल्लेबाज माना जाता है. बटलर ने अपना आखिरी टेस्ट भारत के खिलाफ चेन्नई में दिसंबर 2016 में खेला था. टेस्ट टीम में अपनी दावेदारी को मजबूत करने के लिए आईपीएल को बीच में छोड़कर गए मार्क वुड को भी चयनकर्ताओं ने टीम में शामिल किया है. वुड आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे थे.

ईसीबी के नए मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने 20 वर्षीय ऑफ स्पिनर डॉम बेस को टीम में जगह दी है. हैम्पशायर के लिए खेलते हुए काउंटी क्रिकेट में सोमवार को ही दोहरा शतक मारने वाले जेम्स विंस को टीम से बाहर कर दिया गया है. मार्क स्टोनमैन अपनी जगह सुनिश्चित करने में सफल रहे हैं.
GbkSRO9A 1विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर को दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच के लिए विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में चुना गया है. इंग्लैंड की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बटलर की जगह लेने वाले जानी बेयरस्टॉ अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं. टीम की कप्तानी एक बार फिर जो रूट को सौंपी गई है. बटलर फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं जहां उनकी पिछली तीन पारियां 95, 94 और 81 रन की हैं.

235190 jos buttlerटीम के चयन पर स्मिथ ने कहा, जोस बटलर शानदार खिलाड़ी हैं जो सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा हैं. जोस बटलर अगर आईपीएल के बचे हुए मैच नहीं खेलते हैं तो राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ा झटका होगा. क्योंकि बटलर ने राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 509 रन बनाए हैं. उनका औसत 56.55 है और साथ ही स्ट्राइक रेट भी 153.77 है. आपको बता दें बटलर इस आईपीएल में लगातार 5 अर्धशतक जड़ चुके हैं. वो ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *