england vs new zealand
england vs new zealand

T20 World Cup 2021 अब अपने अगले पड़ाव पर पहुंच चुका है। गुरुवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (ENG vs NZ) के बीच अबु धाबी के मैदान पर पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है। जो टीम पहुंचेगी वह फाइनल में पहुंचेगी और हारने वाली टीम घर वापस लौटेगी। इस बड़े मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। तो आइए इस मैच से पहले आपको मैच से जुड़ी सभी जानकारी बताते हैं।

England का रहेगा दबदबा

ENG vs NZ
ENG vs NZ

टी20 विश्व कप में England ने शानदार आक्रामक खेल दिखाते हुए दूसरे चरण में कदम रखा है। टीम ने 4 मैच जीते और पांचवें मैच को सिर्फ 10 रनों से ही गंवाया। ऐसे में न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाले मैच में इंग्लिश टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है। लेकिन टीम को इस मैच में जेसन रॉय की कमी खलने वाली है, क्योंकि बल्लेबाज इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है।

हालांकि टीम के पास जोस बटलर अभी भी मौजूद हैं, जो टीम को अच्छी शुरुआत दे सकते हैं। इसके अलावा मोईन अली व आदिल रशीद की स्पिन जोड़ी ने भी टीम के लिए लगातार अच्छा काम किया है। वहीं तेज गेंदबाज भी फॉर्म में हैं।

न्यूजीलैंड नहीं रहेगी कम

ENG vs NZ
ENG vs NZ

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2021 में खेले गए 5 में से 4 मैच जीते और सेमीफाइनल में जगह बनाई है। टीम ने लगातार 4 मैच जीते हैं, जो वाकई इस मुकाम पर छोटी बात नहीं है। कीवी टीम के सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं। सबसे खास बात टीम की गेंदबाजी यूनिट के पास ताकत है कि वह किसी भी बेहतरीन टीम के लिए मैच को बुरी याद बना सकते हैं।

हालांकि इस मैच में यदि कीवी टीम को जीत दर्ज करनी है, तो बल्लेबाजों को जिम्मेदारी उठानी होगी। अब तक देखा गया है कि England ने आक्रामक रवैया अपनाया है, इसलिए न्यूजीलैंड को खेल में जरुरत पड़ने पर गियर बदलना होगा।

हैड टू हैड

T20 World Cup 2021 में आमने-सामने आने से पहले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (England vs New Zealand) के बीच T20I क्रिकेट में 21 मैच खेले गए हैं। जिसमें 13 मैच इंग्लैंड ने जीते हैं और 7 मैचों में कीवी टीम ने बाजी मारी है। हेड टू हेड तो फिलहाल इंग्लैंड के पक्ष में नजर आ रहे हैं। मगर न्यूजीलैंड को कम नहीं आंका जा सकता है।

मौसम का हाल

England vs New Zealand
ENG vs NZ

ENG vs NZ: England vs New Zealand के बीच बुधवार को मुकाबला अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का रोमांचक होना तय है, क्योंकि दोनों ही टीमें लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रही हैं। इससे पहले दोनों टीमों के बीच विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला खेला गया था, जो शायद ही कभी कोई भुला सके।

तापमान अधिकतम 29 और निम्नतम 25 डिग्री रह सकता है। वहीं हवा 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी और ह्यूमिडिटी 52% रह सकती है। एक बार फिर खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी के बीच अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।

पिच का हाल

IND vs NZ
ENG vs NZ

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (ENG vs NZ) के बीच अबु धाबी के मैदान पर एक हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। अब तक देखा गया है कि अबु धाबी में भी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होता है।

पिच पर एक बार फिर स्पिनर्स के लिए मदद होने की उम्मीद है। लेकिन तेज गेंदबाज भी अच्छी गेंदों पर विकेट निकाल सकते हैं। दोनों ही टीमों में हिटिंग एबिलिटी है, तो यकीनन मैदान पर छक्के-चौकों की बारिश होती नजर आ सकती है।

कहां देख सकते हैं मैच

England vs New Zealand (ENG vs NZ) का मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान 7 बजे मैदान पर आमने-सामने होंगे। इस मैच का लाइव प्रसारण आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1/1 एचडी, स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 हिंदी/ 1 एचडी हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 3, स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 तमिल, 1 तेलुगु और 1 कन्‍नड़ पर होगा। इसके अलावा मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार ऐप पर देख सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित इलेवन टीम

Team India-T20 World Cup 2021
Team India

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम: मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम: डेविड मलान, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेम्स विन्स, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

सभी Cricket match prediction और fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | टी20 वर्ल्ड कप Match Prediction | Today Match Fantasy Prediction | Fantasy Cricket Tips | Cricket News and Updates | Cricket Live Score | “Ravi Shastri ने भारत को बेहतर स्थिति में पहुंचाया” | Rohit Sharma होंगे T20 टीम के कप्तान