Babar Azam test 2
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिससे खेल जगत भी बहुत प्रभावित हुआ है. लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है. अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ एक घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज खेलकर दोबारा क्रिकेट की वापसी करा रहा है.

वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड को अपने घरेलू सरजमीं पर ही पाकिस्तान टीम का भी सामना करना है. पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर 3 टेस्ट और 3 टी20 मैच खेलने के लिए गयी है. जिसके लिए पाकिस्तान टीम के 20 खिलाड़ी कुछ दिनों पहले ही इंग्लैंड पहुँच चुके हैं. जहाँ पर वो 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में हैं.

इंग्लैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान की टीम से सभी को बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं. जिसके कारण ही फैन्स की नजरें पाकिस्तान टीम के 3 खिलाड़ियों पर होगी. उनके अच्छे प्रदर्शन से ही इस दौरे पर पाकिस्तान के लिए उम्मीदें बढ़ जाएगी. जो मौजूदा समय में उनके लिए बहुत ज्यादा अहम भी हैं.

1. बाबर आजम

525922 01 05

क्रिकेट जगत के उभरते हुए स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को इंग्लैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा. बाबर की नजरें खासकर टेस्ट फ़ॉर्मेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने पर होगी. जिससे वो अपने आलोचकों को करारा जवाब दे सके. जो उन्हें अच्छा बल्लेबाज नहीं मानते हैं.

बाबर आजम ने टेस्ट फ़ॉर्मेट में पिछले कुछ सीरीज से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. अब उसी को इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखना होगा. जिससे वो फैब फोर की लिस्ट में अपना दावा और ज्यादा मजबूत कर सके. हालाँकि ये बिलकुल भी आसान नहीं होने वाला है.

आजम को स्विंग के परिस्थितियों में बहुत बेहतर खेलते हुए नहीं पाया गया है. जिसके कारण उनके लिए ये बड़ी चुनौती होगी. विराट अपने पहले इंग्लैंड दौरे पर कुछ खास नहीं कर पायें थे. जिसके कारण बाबर आजम ऐसा जरुर करना चाहेंगे. जिससे क्रिकेट जगत में फिर से चर्चा शुरू हो सके.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse