भारतीय टीम
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है, और इसके लिए शुरूआती के 2 मुकाबलों में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का ऐलान हो चुका है, जिनमें कई अहम खिलाड़ियों को भी नाम शामिल है, जो सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन से तहलका मचाने का दमखम रखते हैं. घरेलू सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है.

हालांकि बात करें इंग्लैंड टीम की तो साल 2016-17 में भारतीय टीम से शिकस्त खाकर लौटी थी. लेकिन इस खास रिपोर्ट में हम उन चुनिंद 5 खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो इस साल टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ‘मैन ऑफ द सीरीज’ जीत सकते हैं.

रोहित शर्मा

england series-इंग्लैंड सीरीज

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर हम बात करेंगे रोहित शर्मा की, जिनका घरेलू सीरीज में विदेशी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन रहा है. टेस्ट मुकाबले में उनका बल्लेबाजी औसत 45.4 का रहा है. इसके साथ ही आपको याद दिला दें उस मुकाबले की जब ओपनर के तौर पर हिट मैन ने रांची में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा दिया था.

रोहित के करियर का यह पहला दोहरा शतक (212 ) था. इसके वाला पहले टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने 2 शतक लगातार जड़े थे. हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में वो बड़ी पारी खेने से चूक गए थे. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम तीनों मुकाबले जीत कर थी.

इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ अच्छे ओपनर के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मैन ऑफ द सीरीज के खिताब पर कब्जा जमा सकते हैं.

जो रूट

england series-इंग्लैंड सीरीज

इंग्लैंड की तरफ से जो रूट रूट इस खिताब को हासिल कर सकते हैं, क्योंकि इस समय वो लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इन दिनों इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसमें रूट के बल्ले से अब तक 3 शानदार शतक निकल चुके हैं.

एक के बाद एक लगातार श्रीलंका को उसी की सरजमीं पर रूट रौंद रहे हैं. पहले टेस्ट मुकाबले में उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा था. इसके बाद दोनों टीमों के बीच जारी दूसरे और आखिरी टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने 186 रन की शतकीय पारी खेली है. हालांकि दोहरा शतक लगाने से वो चूक गए.

लेकिन जो रूट की यह फॉर्म भारतीय टीम के लिए जरूर परेशानी का सबब बन सकती है, इस समय उनका बल्लेबाजी औसत 48.15 है. ऐसे में उनके करेंट फॉर्म को ध्यान में रखते हउए यह कहा जा सकता है कि भारत की सरजमीं पर ऐसी पारी खेलकर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब रूट जीत सकते हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse