England-9 uncapped

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को बड़ा इस बीच तगड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दो दिन पहले ही टीम के 3 खिलाड़ी और 4 सपोर्ट स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इन खिलाड़ियों को का पीसीआर टेस्ट सोमवार को किया गया था. जिसमें 7 लोगों के पॉजिटिव होने की खबर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबित सभी खिलाड़ियों को आइसाेलशन में भेज दिया गया है.

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से इंग्लिश बोर्ड को लगा बड़ा झटका

England

वनडे सीरीज की शुरूआत 8 जुलाई से होनी है. लेकिन इंग्लैंड (England) एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने जानकारी देते हुए कहा है कि, सीरीज तय शेड्यूल मुताबिक ही होगी. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की टीम में वापसी हो चुकी है. उन्हें वनडे और टी20 दोनों सीरीज के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है.

ईसीबी ने हाल ही में जारी किए गए अपने बयान में ये बात कही है कि,

‘जो खिलाड़ी कोरोना से प्रभावित हुए हैं, वे प्रोटोकॉल के तहत 4 जुलाई से सेल्फ आइसोलशन में रहेंगे. टीम के बाकी खिलाड़ी भी उनके नजदीक रहे हैं. ऐसे में वे भी आइसोलेशन का प्रक्रिया से गुजरेंगे.’

हालांकि इंग्लैंड बोर्ड (England Board) ने कहा कि शेड्यूल में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा. बेन स्टोक्स की टीम में वापसी हो रही है और उन्हें कप्तान बनाया जा रहा है. इस दौर पर पाकिस्तान टीम को 3 वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

14 महीने से खिलाड़ी बायो बबल का कर रहे हैं सामना

photo 2021 07 06 15 17 24

ईसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन ने इस बारे में बयान देते हुए कहा कि,

“हमें इस बात का ध्यान रखना है कि डेल्टा वैरिएंट के आने के साथ बायो बबल में छूट के बाद खतरा बढ़ गया है. हमने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा के लिए प्रोटोकॉल का एक नियम बनाया है. सभी ने बीते 14 महीने में सीमित परिस्थितयों में साथ दिया है. हम सीरीज के लिए दूसरी टीम बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं”.

पाकिस्तान के खिलाफ नई टीम की होगी घोषणा

photo 2021 07 06 15 15 55

जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड (England) एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए नई टीम टीम की घोषणा करेगा. बेन स्टोक्स को पहले ही टी20 और वनडे टीम का कप्तान बना दिया गया है. वनडे के मुकाबले सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई, दूसरा 10 और तीसरा 13 जुलाई को खेला जाएगा.

वहीं टी20 के मुकाबले 16 जुलाई, 18 और 20 जुलाई को खेले जाएंगे. इससे पहले इंग्लिश टीम के खिलाफ श्रीलंका 3 मैचों की टी20 और 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची थी.