England-Ben foakes

आपने खिलाड़ियों की चोट की समस्या को लेकर कई अलग-अलग तरह की बातें सुनी होंगी. किसी खिलाड़ी को नेट प्रैक्टिस के दौरान इंजरी का सामना करना पड़ता है, तो कोई मैच में खेलने के दौरान इंजर्ड हो जाता है. लेकिन, हम इंग्लैंड (England) टीम के जिस खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं वो अजीब तरीके से चोटिल हुआ है. जिसके बारे में शायद खिलाड़ी ने भी कभी नहीं सोचा होगा.

इंग्लैंड (England) टीम के लिए बुरी खबर

England

2 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लिश टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. लेकिन, उससे पहले ही टीम के लिए बुरी खबर सामने आ गई है. मैदान पर खेल दिखाने के बाद ड्रेसिंग रूम में अंग्रेजी क्रिकेटर लौट चुका था. लेकिन, कहते हैं न कि, मुसीबत कभी बताकर नहीं आती. ऐसा ही कुछ बल्लेबाज के साथ भी हुआ. ड्रेसिंग रूम में इस तरह का हादसा होगा. किसी ने कल्पना भी नहीं की थी.

दरअसल हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड (England) टीम के खिलाड़ी बेन फोक्स (Ben foakes) की. जिन्हें ड्रेसिंग रूम में हादसे का शिकार होना पड़ा. इस दौरान उनके साथ ऐसी घटना घटी की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को चोटिल होना पड़ा. इस इंजरी के बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

ड्रेसिंग रूम में टहलते हुए इंजर्ड हुआ विकेटकीपर

WhatsApp Image 2021 05 27 at 9.37.05 AM

‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ के हवाले से आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, काउंटी क्रिकेट के दौरान वो अपनी टीम सर्रे का हिस्सा थे. जिसमें मिडिलसेक्स के खिलाफ मैच में वो ड्रेसिंग रूम में जूते को निकालने के बाद केवल मोजे में घूम रहे थे. उसी दैरान उनका पैर फिसला गया और वो चोटिल हो गए. इस चोट के बाद से ही वो लगातार सर्रे क्रिकेट क्लब की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं.

28 साल के बेन फोक्स ने साल 2018 में टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू किया था. इसके बाद हाल ही में उन्हें भारत के खिलाफ खेली गई 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भी मौका मिला था. यहां तक कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में वो मुख्य विकेटकीपर के तौर पर टीम का हिस्सा थे. लेकिन, इस बार उनका लक इस मामले में खराब निकला और इस सीरीज से उन्हें हाथ धोना पड़ा.

चोट की समस्या के बाद टीम में वापसी करना आसान नहीं

WhatsApp Image 2021 05 27 at 9.36.59 AM

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो को आराम दिया गया था. ऐसे में इसका पूरा दारोमदार बेन फोक्स (Ben foakes) के ऊपर था. लेकिन, इंजरी ने उनकी समस्या को बढ़ा दिया है. खिलाड़ी की छोटी सी लापरवाही उनके करियर के लिए सबसे बड़ा रोड़ा बन गई है. फिलहाल चोट के बाद इंग्लैंड (England) टीम में वापसी करना खिलाड़ी के लिए इतना आसान नहीं होगा.