chahal759 1
Cricket - India v England - First T20 International - Green Park Stadium, Kanpur, India - 26/01/17 - India's Yuzvendra Chahal celebrates the wicket of England's Sam Billings. REUTERS/Danish Siddiqui

2011 में कॉमेंट्री करते वक़्त पूर्व इंग्लैंड कप्तान नासिर हुसैन ने कहा था कि टीम इंडिया के पास 3-4 अच्छे फील्डर है, लेकिन अभी भी मैदान में कुछ गधे मौजूद है। यह शब्द उन्होंने तब इस्तेमाल किए थे जब 2011 में टी-20 मुकाबले के दौरान पार्थिव पटेल ने एक कैच छोड़ दिया था।

उस समय बीसीसीआई के वाईस-प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने इसकी निंदा की थी। यह बोलने के एक हफ्ते बाद ही हुसैन खुद को बचाते दिखे थे। उनका कहना था कि एक कप्तान के तौर पर वह इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते आए है।

सिर्फ धोनी ही नहीं लॉर्ड्स मुकाबले में चहल को भी होना पड़ा ट्रोल

https://twitter.com/iconicdeepak/status/1018207473071788032

ऐसा ही कुछ हुआ भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को लॉर्ड्स में हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में। 322 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी दिक्कतों में घिर गई। इस मुकबाले में भारत की तरफ से सबसे अधिक रन रैना ने मारे। रैना के बल्ले से 46 रन निकले।

yuzvendra chahal.jpg.image .975.568
Pic credit: Getty images

मैच के आखिरी ओवर के दौरान कुलदीप यादव और चहल टीम इंडिया को आल आउट से बचाने की कोशिश कर रहे थे। मुकाबला भारत पहले ही हार चुका था, बस पूरे 50 ओवर खेल थोड़ा सम्मान बचाना चाहता था। इस दौरान कमेंट्री बॉक्स में मौजूद थे इंग्लैंड के स्पिनर गेंदबाज ग्रैम स्वान।

chahal
Pic credit : Getty images

चहल पहले ही अपने कैरियर की पहली बाउंड्री मार तहलका मचा चुके थे। फिर एक रन दौड़ने के दौरान चहल पिच के बीचों बीच फंस गए और उन्होंने इंग्लैंड को रन आउट का एक बेहतरीन मौका दे दिया। इस दौरान स्वान कहते है कि

चहल बिल्कुल एक निचले क्रम के बल्लेबाज जैसा कर रहे है। उन्हें कोई आईडिया नहीं की आखिर करना क्या है। बस हाथ में बल्ला लिए ऐसे दौड़ रहे है जैसे एक कुत्ता फ्रिस्बी के पीछे भागता है।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *