IMG 20210717 192154
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आगामी England Series के दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल टीम से बाहर रहेंगे जिसके कारण भारतीय टीम के पास अच्छा मौका होगा नये सलामी जोड़ी को आजमाने का। बता दूँ शुभमन गिल हाल ही में किसी चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए थे और उनके जगह अभी तक भारतीय टीम ने कोई भी दूसरा नया खिलाड़ी शामिल नहीं किया हैं।

हालाँकि पहले से ही कई सलामी बल्लेबाज भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे में मौजूद हैं और भारतीय टीम द्वारा उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाने का ये बेहतरीन समय होगा। इंग्लैंड में नयी गेंद की स्विंग के सामने सलामी बल्लेबाजी करने किसी भी तरह से आसान नही होती, अगर कोई बल्लेबाज इस दौरे के दौरान टीम के लिए अच्छा परफॉर्मेंस करता है तो उसके पास भविष्य में भारत के लिए टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी करना का अच्छा मौका होगा। इसी दौरान आज हम ऐसे 4 जोड़ी देखने जाने वाले है जिससे भारतीय टीम सलामी जोड़ी के रूप में इंग्लैंड दौरे में आजमा सकती हैं।

4 सलामी जोड़ी जो भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के दौरान आजमा सकती हैं :

1. रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल

images 2021 07 17T191958.693

शुभमन गिल के आउट होने के बाद सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे पहला चांस मयंक अग्रवाल को मिलेगा नज़र आ रहे हैं। इससे पहले रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने जितना भी मैच साथ में सलामी बल्लेबाजी की थी उन्होंने काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया था। आपको बता दूँ रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल जब पहली बार साथ में सलामी बल्लेबाजी करने आये थे तो उन्होंने 317 रनों की विशाल साझेदारी की थी।

रोहित शर्मा अब टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी के रूप में अपना स्थान पक्का कर चुके हैं और वहीं दूसरी ओर मयंक अग्रवाल ने भी भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने के लिए कुछ गलत नहीं किया था और इसी का प्रमाण आने वाले इंग्लैंड दौरे के दौरान वह अपने बल्लेबाजी से देने चाहेंगे। यह इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम के लिए पहली पसंद सलामी जोड़ी होगी।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse