England series-india test
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतिहास रचकर लौटी भारतीय टीम अब इंग्लैंड सीरीज के लिए तैयारी कर रही है. 5 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरूआती 2 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. जिसमें पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जबकि कई युवा और दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है.

इग्लैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने दो टेस्ट मैचों के लिए 19 जनवरी को भारतीय टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी थी. लेकिन इनमें से 4 ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलना काफी मुश्किल लग रहा है. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि यह चारों खिलाड़ी टेस्ट सीरीज में सिर्फ खेल रहे प्लेयर्स को पानी ड्रिंक्स हुए दिखाई दे सकते हैं.

मयंक अग्रवाल

England series-india

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए चुने गए मयंक अग्रवाल को टेस्ट सीरीज के सिर्फ 2 मुकाबलों में खेलने का मौका मिला था. एडिलेड में पृथ्वी शॉ के साथ ओपनर के तौर पर उतरे मयंक अग्रवाल कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. चारो पारी में खेलते हुए उन्होंने कुल 26 रन बनाए थे.

इसके बाद इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में उन्हें खेलने का मौका दिया गया, जिसमें वो फिर से अपने आपको साबित करने में नाकाम रहे. चारो पारी में उनके बल्ले से कुल 47 रन निकले थे. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दी है. लेकिन प्लेइंग 11 में उनकी जगह बनती हुई नहीं दिख रही है.

इसके पीछे का एक बड़ा कारण यह है कि इस समय ओपनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले खिलाड़ी शुभमन गिल और रोहित शर्मा अपनी अच्छी फॉर्म में हैं. गिल ने आखिर के मुकाबले में 91 की शानदार पारी खेली थी. इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस इंग्लैंड सीरीज में मयंक सिर्फ ड्रिंक्स पिलाते हुए देखे जा सकते हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse