इंग्लैंड ने भारत को उसी के हथियार ‘स्पिन’ से मात देने के लिए लेग स्पिनर आदिल राशिद को संन्यास से वापस बुलाते हुए एक अगस्त से शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा की। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 1 अगस्त को खेला जाना है।

आदिल ने लम्बे प्रारूप से न खेलने का किया था ऐलान

गौरतलब है कि दो साल तक टेस्ट टीम में जगह ना मिलने के बाद इसी साल फरवरी में आदिल राशिद ने ऐलान कर दिया था कि वो क्रिकेट के लंबे प्रारूप में नहीं खेलेंगे और उनका ध्यान अब सिर्फ वाइट बॉल क्रिकेट पर रहेगा। उन्होंने काउंटी क्रिकेट टीम यॉर्कशर से खेलने का फैसला वापस ले लिया था। अब इंग्लैंड को उसके इस स्पिनर की जरूरत महसूस हुई है और उन्हें संन्यास से वापस बुलाने के लिए मना लिया गया है। नए राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने दिसंबर 2016 में भारत दौरे के बाद टेस्ट से संन्यास लेने वाले राशिद को लगभग दो साल बाद फिर लाल गेंद सौंपने का फैसला किया है।

राशिद अली बन सकते हैं इंडिया के लिए खतरा

Image result for राशिद ki team me wapsiईसीबी ने अपने स्पिन विभाग को मजबूती देने के लिए राशिद के अलावा मोइन अली को भी शामिल किया है। मोइन ने 2014 में भारत के खिलाफ अपने पहले टेस्ट सीरीज में कुल 19 विकेट चटकाए थे। इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट मैच खेल चुके मोइन ने मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था। राशिद अपने लेग स्पिन से भारतीय बल्लेबाजों को मुसीबत में डाल सकते हैं। राशिद भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में तीन विकेट लेकर मैन आफ द मैच बने थे। भारतीय क्रिकेट टीम इस बार टेस्ट क्रिकेट में पहली बार कुलदीप यादव के साथ उतरने वाली है। टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की तिकड़ी मेजबान टीम को फिरकी में फंसाने का प्रयास करेगी। ऐसे में इंग्लैंड ने मेहमान टीम से उसी के अंदाज में निपटन का फैसला किया है।

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीमImage result for पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडसरन, जॉनी बेयर्सटो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टर कुक, सैम कुरेन, कीटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *