England icc

भारत और England के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ, क्योंकि पांचवां दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया। अब सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर 12 अगस्त से खेला जाने वाला है। जिसका सभी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मैच में भारतीय टीम में बदलाव के तो कम ही चांसेस दिख रहे हैं, लेकिन इस बीच इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव के कुछ संकेत दिए हैं।

मोईन अली के नाम पर किया जा रहा विचार

england

नॉटिंघम टेस्ट मैच में दोनों ही टीमें बेस्ट पॉसिबल प्लेइंग इलेवन के साथ उतरीं। मगर मैच में मेजबानों को अपनी टीम में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी की कमी खली। जो निचले क्रम में रन बनाने के साथ गेंदबाजी का विकल्प भी दे। ऐसे में अब लॉर्ड्स में मोईन अली को खिलाने पर England का टीम मैनेजमेंट चर्चा कर रहा है। सिल्वरवुड ने कहा,

“अगले टेस्ट के लिए मोईन के नाम पर विचार किया जा रहा है। वो हमेशा से ही हमारी स्कीम में शामिल हैं. मैं और कप्तान जो रूट लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इस बात को लेकर चर्चा करेंगे। हमें मालूम है कि मोईन एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं और वो इस समय द हंड्रेड टूर्नामेंट में भी जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी कुछ तय नहीं किया गया है लेकिन अगर लॉर्ड्स के हालात को देखते हुए टीम को उनकी जरुरत होगी तो मोईन के नाम पर जरूर सोचा जाएगा।”

हसीब पर कोच ने जताया भरोसा

England Cricket Team के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने हसीब हमीद पर भरोसा जताया है। खिलाड़ी ने हाल ही में भारत के साथ डरहम में खेले गए प्रैक्टिस मैच में शतक लगाया था और उन्हें लंबे वक्त बाद मुख्य टीम में चुना गया है। कोच क्रिस सिल्वरवुड ने हसीब को लेकर कहा,

“मुझे पूरा यकीन है कि हसीब खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है। वो इसके लिए काफी मेहनत कर रहा है। डरहम में खेले गए काउंटी मैच में उन्होंने शानदार शतक लगाया था। काउंटी चैंपियनशिप में पिछले कुछ सीजन में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है जो उनकी क्लास को दिखता है। इसलिए मुझे लगता है टीम में जगह बनाने के लिए जिन बातों की भी जरुरत है हसीब उन सभी को पूरा कर चुके हैं।”

12 से शुरु होगा लॉर्ड्स में एक्शन

england

नॉटिंघम टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद अब सभी की निगाहें लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर टिकी होंगी। आगामी मुकाबले में मेजबान England की टीम मैच में अपनी पकड़ बनाना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम अपने पहले टेस्ट वाले प्रदर्शन को दोहराते हुए मैच में अपना दबदबा बनाने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगी।