इंग्लैंड

13 फरवरी को शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड को जहां जोफ्रा आर्चर के तौर पर बड़ा झटका लगा है, तो वहीं अब इंग्लिश टीम ने शनिवार को शुरू हो रहे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन टीम की लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें 12 सदस्य हैं, और एंडरसन, बेस्स, विकेटकीपर समेत 4 खिलाड़ियों को बाहर किया गया है. कौन से हैं वो 4 खिलाड़ी और कैसी है विरोधी टीम की प्लेइंग 11 जानते हैं इस खबर में.

इंग्लैंड टीम ने दूसरे टेस्ट की जारी की प्लेइंग 11

इंग्लैंड

दरअसल जो रूट की मेजबानी में खेल रही इंग्लैंड की टीम में 4 बड़े बदलाव हुए हैं. ओपनिंग के तौर पर एक बार फिर रॉरी बर्न्स और डॉम सिबली बल्लेबाजी करते हुए दर्शकों को दिखाई देंगे. जबकि तीसरे नंबर पर डेनियल लॉरेंस को जगह दी गई है.

चौथे नंबर पर खुद कप्तान रूट बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे. जो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पहले मुकाबले में उन्होंने अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा था. इसके बाद 5वें नंबर पर इंग्लिश टीम बेन स्टोक्स को उतारेगी.

विकेटकीपर समेत आर्चर की जगह इंग्लैंड में इन खिलाड़ियों ने  बनाई जगह

इंग्लैंड-प्लेइंग 11

6ठे नंबर पर ओली पोप फिर से दूसरे टेस्ट मैच में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. जबकि 7वें नंबर पर बदलाव करते हुए इंग्लैंड की टीम ने विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर इस बार जोस बटलर की जगह बेन फोक्स को खिलाने का फैसला किया है.

चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में जोफ्रा आर्चर कोहनी में लगी चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को जगह दी गई है. ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है. उन्हें डोमिनिक बेस्स की जगह टीम में शामिल किया गया है.

एंडरसन की जगह इंग्लैंड की टीम में स्टुअर्ड ब्रॉड को मिली जगह

 

इसके साथ ही स्पिन गेंदबाज जैक लीच फिर से दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा बनाए गए हैं. जबकि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड की बात करें तो पहले टेस्ट का हिस्सा रहे जेम्स एंडरसन को बाहर कर उन्हें टीम में शामिल किया गया है.

दूसरे टेस्ट मैच में कुल 4 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है, जबकि 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी गई है. फिलहाल टीम इंडिया ने अभी तक अपने प्लेइंग 11 खिलाड़ियों की लिस्ट दूसरे टेस्ट मैच के लिए नहीं जारी की है.

इंग्लैंड टीम की प्लेइंग 11

डोमिनिक सिबली, रॉरी बर्न्स, डेनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्कोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), मोईन अली, जैक लीच, स्टुअर्ड ब्रॉड, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo)