England

भारत और England के बीच खेला जा रहा लॉर्ड्स टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर आगे बढ़ता दिख रहा है। मैच के चौथे दिन के दूसरे सेशन में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी। जी हां, गेंदबाजी कर रही इंग्लिश टीम के खिलाड़ियों ने गेंद को जूते के नीचे दबाकर खराब करने का प्रयास किया। इंग्लैंड के खिलाड़ियों की ये हरकत कैमरे में कैप्चर हो गई है, लेकिन इन सबके बावजूद अंपायर ने इसपर कोई एक्शन नहीं लिया है।

बॉल टेम्परिंग करते दिखे England के खिलाड़ी

क्रिकेट के खेल को जेन्टलमेन गेम कहा जाता है, लेकिन कई बार मैदान पर कुछ ऐसे वाक्ये होते हैं, जिनके चलते खेल की शान पर सवाल खड़े हो जाते हैं। अब लॉर्ड्स के मैदान पर भारत और England के बीच खेले जा रहे दूसरे मुकाबले के चौथे दिन एक ऐसी ही घटना घटी, जिसे बॉल टेम्परिंग के रूप में देखा जा रहा है।

दरअसल, जब क्रीज पर अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा डटे हुए थे, तभी गेंदबाजी कर रही England की टीम के खिलाड़ी ने गेंद को जूते के नीचे दबाकर उसके साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया, ताकि गेंद खराब हो जाए  नई गेंद खेल में आएगी, तो एक बार फिर इंग्लैंड के गेंदबाज रहाणे और पुजारा के बीच पनप रही साझेदारी को तोड़ सकते हैं।

अंपायर्स ने नहीं दी चेतावनी

इस वक्त सोशल मीडिया पर England के खिलाड़ी द्वारा बॉल के साथ छेड़छाड़ करने की हरकत को लेकर काफी चर्चा हो रही है। वहीं सोनी स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे हर्षा भोगले ने बताया कि जब भी इस तरह की घटना होती है तो मैच रेफरी और अंपायर गेंद की जांच करते हैं और उसके हिसाब से एक्शन लेते हैं। जरूरत पड़ने पर गेंद को बदल दिया जाता है।

मगर यहां यह बात जानना भी जरूरी है कि अंपायर्स ने गेंद को जूते से दबाने को लेकर इंग्लिश प्लेयर्स को किसी तरह की चेतावनी भी नहीं दी। तो अब आगे देखने वाली बात होगी, कि क्या अब इस मामले को नजरअंदाज कर दिया जाएगा।