इंग्लैंड-मोईन अली

भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल दूसरे टेस्ट मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद इंग्लिश टीम ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी  टीम का भी ऐलान कर दिया गया है. हालांकि अभी तक टीम इंडिया ने अपने आखिरी के 2 टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है.

इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली नहीं होंगे आखिरी के 2 टेस्ट का हिस्सा

इंग्लैंड

दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को भारतीय टीम ने 317 रन से करारी मात देते हुए सीरीज पर 1-1 से बराबरी कर ली है. लेकिन इंग्लिश टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी अली को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उन्हें बाकी के 2 टेस्ट मैच से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हालांकि दोनों पारियों में गेंदबाजी करते हुए कि अली ने कुल 8 विकेट झटके थे, लेकिन काफी महंगे भी साबित हुए थे.

इस खबर की पुष्टि खुद कप्तान ने की है, और उन्होंने बताया है कि, अंतिम दो टेस्ट मैच के लिए मोईन अली उपलब्ध नहीं होंगे. लेकिन सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें सामने आ रही है कि, ऑलराउंडर खिलाड़ी ने खुद बाकी मैच में हिस्सा लेने से मना कर दिया है, और घर वापस जाना चाहते हैं. फिलहाल अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

जॉनी बेयरस्टो की दूसरे टेस्ट मैच में हुई वापसी

इंग्लैंड-भारत

फिलहाल दूसरा टेस्ट मैच गंवाने के बाद इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें 3 नए खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है. घोषित की गई 17 सदस्यीय टीम में कौन-कौन से खिलाड़ियों की वापसी हुई है, आप हमारी इस रिपोर्ट में देख सकते हैं.

दरअसल मैच में 35 की औसत से बल्लेबाजी करने वाले शानदार खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो की तीसरे टेस्ट मुकाबले में वापसी हुई है. जबकि शुरूआत के मुकाबले का हिस्सा वो नहीं थे. उनकी वापसी से टीम को एक अच्छी मजबूती मिलेगी और तीसरा मैच जीतने के इरादे से टीम उतरेगी.

जक क्रॉली और मार्क वुड की भी इंग्लैंड की टीम में हुई वापसी

इंग्लैंड

इंग्लैंड की तरफ से तीसरे टेस्ट मैच के लिए जारी की गई 17 सदस्यीय खिलाड़ियों की लिस्ट जॉनी बेयरस्टो की वापसी तो हुई ही है. इसके साथ ही जैक क्रॉली और मार्क वुड की भी टीम में वापसी हुई है. फिलहाल टीम की कप्तानी का जिम्मा अभी भी रूट ही संभालेंगे.

जबकि घोषित हुई टीम में जोस बटलर का नाम शामिल नहीं है. तो ऐसे में जाहिर सी बात है कि, तीसरे टेस्ट मैच में भी बेन फोक्स ही विकेटकीपिंग करते हुए दिखाई देंगे. तीसरे टेस्ट मैच में चुने गए खिलाड़ियों को देखकर यह अंदाजा लगायाजा सकता है कि, आखिरी के 2 टेस्ट मैच में टीम इंडिया को कड़ी टक्कर मिलने वाली है.

ऐसी है तीसरे टेस्ट मैच 17 सदस्यीय इंग्लैड की टीम

इंग्लैंड

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओकी पोप, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स , मार्क वुड.